मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जंगली सुअर का शिकार करने वाले आरोपियों को वन अमले ने किया गिरफ्तार

बालाघाट के चरेगांव के जंगलों से जंगली सुअर का तीन आरोपियों ने किया और उसका मांस पका कर खा रहे थे तभी वन विभाग की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया .

By

Published : Apr 8, 2020, 4:33 PM IST

Forest Department arrested accused of hunting wild boar in Balaghat
जंगली सुअर के शिकार करने वाले आरोपियों को वन अमले ने किया गिरफ्तार

बालाघाट।एक तरफ पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है, जिसके चलते पूरे देश में तालाबंदी जारी है और लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई है. तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण अंचलों में ऐसी विषम परिस्थिति में भी कुछ लोग जंगलों में जाकर वन्यजीवों को अपना शिकार बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं. मामला जिले के चरेगांव वन परिक्षेत्र का है, जहां एक वन्य प्राणी जंगली सुअर का कुछ लोगों द्वारा शिकार किया गया और उसका मांस खाते पकड़े गए है.

जंगली सुअर के शिकार करने वाले आरोपियों को वन अमले ने किया गिरफ्तार

विभागीय तौर पर मिली जानकारी अनुसार वन परिक्षेत्र चरेगांव के जंगलों से जंगली सुअर का शिकार तीन आरोपी संतोष पिता गंगा विष्णु, लक्ष्मण और विनोद को मुखबिर की सूचना के आधार पर दबिश देकर उनके घर से वन्यप्राणी के मांस सहित गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों को धर दबोचने में एसएच राहंगडाले परिक्षेत्र अधिकारी चरेगांव, डिप्टी रेंजर मनीष सिन्हा, बीट गार्ड गजेंद्र बिसेन, प्रशांत चौरसिया, कमल किशोर पांडे, सूरज सिंह सेंगर, शरीफ खान, साजिद खान वाहन चालक सहित सुरक्षाकर्मी लोकेश गौतम और के एल धुर्वे का योगदान रहा.

तीनों आरोपियों के पास से जंगली सुअर का पका हुआ मांस सहित उपयोग में लाये गए औजार भी जब्त किया गए है, जिन्हें वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details