मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बालाघाट: प्रशासन ने रचे थे 'लोकतंत्र के रंग, होली के संग', मौसम ने डाला भंग

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नया प्रयोग किया गया. होली के मौके लोकतंत्र के रंग होली के संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Mar 22, 2019, 12:20 PM IST

'लोकतंत्र के रंग, होली के संग'

बालाघाट। जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान कराने का लक्ष्य रखा है, जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए होली के अवसर पर 'लोकतंत्र के रंग, होली के संग' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लेकिन, इस बारिश और ओले ने कार्यक्रम के रंग में भंग डाल दिया.

'लोकतंत्र के रंग, होली के संग'

प्रशासन के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए होली के अवसर पर 'लोकतंत्र के रंग, होली के संग' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में रंगोली, गायन सहित अन्य कई प्रकार की प्रस्तुतियों के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. शासकीय, अशासकीय सहित सामाजिक संगठनों के लोगों द्वारा मतदान करने के लिए प्रेरित करने के साथ ही रंगोली में स्लोगन बनाकर जागरूकता फैलाने का प्रयास भी किया गया.

कार्यक्रम के बारे में जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा ने कहा कि इस बार प्रशासन ने होली के रंगों के अलग-अलग मेसेज से मतदाताओं को जागरूक किया है. इस दौरान मतदान को प्रभावित करने वाली चीजों डर, जातिवाद, लिंगभेद, भ्रष्टाचार का प्रतीक स्वरूप होलिका दहन किया गया, लेकिन कार्यक्रम के दौरान हुई बारिश, ओलों और तेज हवा की वजह से कुर्सी व पंडाल तक तेज़ हवा में उड़ गए. यहां तक कि बारिश की वजह से जागरूकता रैली कार्यक्रम को भी रद्द करना पड़ा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details