मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA: बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के समर्थन में आए कांग्रेस नेता जजपाल सिंह जज्जी

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा पार्टी लाइन से अलग जाकर दिए गए बयान का कांग्रेस ने कांग्रेस ने समर्थन किया है.

By

Published : Feb 1, 2020, 4:58 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 5:33 PM IST

Congress MLA Jajpal Singh Jajji
कांग्रेस विधायक जजपाल सिंह जज्जी

अशोकनगर। बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए. उनकी इस बगावत का कांग्रेस नेता जजपाल सिंह जज्जी ने समर्थन किया है. जज्जी ने उनके दिए गए बयान पर बधाई दी है. विधायक जज्जी ने कहा कि, बीजेपी के अंदर कई सारे लोग ऐसे हैं, जो नारायण त्रिपाठी की तरह ही सोचते हैं.

कांग्रेस विधायक जजपाल सिंह जज्जी

विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बताया कि, मध्य प्रदेश की राजनीति में नारायण त्रिपाठी बीजेपी के ऐसे विधायक हैं, जो समय-समय पर अपनी पार्टी लाइन के खिलाफ हो जाते हैं. हाल ही में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सोच से परे उन्होंने इसका विरोध किया.

जज्जीने कहा कि, बीजेपी विधायक अपने इलाके में लोकप्रिय विधायक हैं और वह अपने मन की सुनते हैं. विधायक जज्जी ने कहा कि, भाजपा लगातार यह कह रही है कि CAA का विरोध कांग्रेस या एक जाति विशेष के लोग कर रहे हैं. विधायक जज्जी का कहना है कि नारायण त्रिपाठी ने साहस किया है सच बोलने का और इन्हीं की तरह और भी कई विधायक हैं, जो इसी तरह की सोच रखते हैं. वह पार्टी के दबाव के चलते सामने नहीं आ पाते.

उन्होंने उम्मीद जताई है कि, नारायण त्रिपाठी की अंतरात्मा की आवाज को सुनने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कुछ दूसरे विधायक भी इस मुद्दे को लेकर शायद सामने आ सकते हैं.

Last Updated : Feb 1, 2020, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details