मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ओवरलोडिंग रोकने के लिए ट्रैफिक प्रभारी ने निकाला ये तरीका

ऑटो में ओवरलोडिंग रोकने के लिए ट्रैफिक प्रभारी ने एक नया तरीका निकाल लिया है, जहां ऑटो में लगी अतिरिक्त सीटों को हटाया जा रहा है.

By

Published : Mar 17, 2021, 11:54 AM IST

extra-seats-of-autos-removing-
ओवरलोडिंग रोकने के लिए निकाला तरीका

अशोकनगर। लंबे समय से शहर में ऑटो में ओवरलोडिंग के मामले सामने आ रहे थे. इस दौरान कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक प्रभारी अखिलेश राय ने एक नया तरीका निकाल लिया है. उन्होंने शहर के कई स्थानों पर चेकिंग पॉइंट बनाकर ऐसे ऑटो को चिन्हित किया है, जिसमें यात्री सीट के अलावा अतिरिक्त सीटें लगवाई गई हैं. ऐसे ऑटो को पुलिस लाइन भेजा गया, जहां ऑटो में लगी अतिरिक्त सीटों को हटवाया गया है.

यातायात प्रभारी ने क्या कहा ?

यातायात प्रभारी अखिलेश राय ने बताया कि शहर में ऑटो चालकों द्वारा अधिक यात्रियों को भरकर ओवरलोडिंग की जाती थी, जिसके कारण दुर्घटनाएं होने की संभावना बनती थी. कई बार हिदायत देने के बाद भी जब इन ऑटो चालकों ने बात नहीं मानी, तब मेरे द्वारा ऐसे ऑटो को पकड़कर पुलिस लाइन भेजा गया.

ओवरलोडिंग रोकने के लिए निकाला तरीका

ओवरलोड ऑटो पलटा, एक ही परिवार के 20 लोग घायल

जिले में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं. प्रथम फेस में ऑटो में अतिरिक्त सीटें हटवाई जा रही हैं, जिसके बाद अन्य वाहनों पर भी सख्ती से कार्रवाई कर दुर्घटनाएं रोकने के पूरे इंतजाम किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details