मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अलीराजपुर पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए बनाया अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर

अलीराजपुर पुलिस ने पुलिसकर्मी और उनके परिवार को कोरोना से बचाने के लिए एक अलग क्वॉरेंटाइन बैरक बनाया है, जिसमें पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद रहते हैं.

By

Published : Apr 21, 2020, 12:27 AM IST

alirajpur-police-created-separate-barracks-for-policemen
अलीराजपुर पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए बनाया अलग बैराक

अलीराजपुर। कोरोना वायरस के खतरे के बीच लगातार सार्वजनिक स्थानों पर पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं. पुलिसकर्मियों के परिवारों को कोरोना से बचाने के लिए अलीराजपुर पुलिस ने क्रीड़ा परिसर स्थित खाली हॉस्टल को पुलिस के लिए अलग से क्वॉरैेटाइन बैरक में तब्दील कर दिया है. जहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले अब घर ना जाकर सीधे यहीं आते हैं.

कोरोना से आम लोगों को बचाने में डॉक्टरों के साथ पुलिस भी जुटी हुई है, लेकिन पुलिस खुद कोरोना से कैसै बचे और कैसै अपने परिवार को बचाए, इसके लिए अलीराजपुर पुलिस ने एक नवाचार किया है. यहां अधिकांश पुलिसवालोे ने अपने घर जाना ही बंद कर दिया है. बल्कि थाना परिसरों में या जिला स्तर पर बने अस्थाई क्वॉरेंटाइन बैरक में रहना शुरु कर दिया है. ताकी परिवार सुरक्षित रहें. पुलिस के इन अस्थाई क्वॉरांटाइन बैरकों मे आने पर पहले हाथ धुलवाकर सेनिटाइज करवाया जाता है फिर वर्दी धोकर बैरक में जाकर कोई आराम करता है.

अलीराजपुर एसपी विपुल श्रीवास्तव का कहना है कि डीजीपी के निर्देश हैं कि समाज के साथ खुद और खुद के परिवार को भी सुरक्षित करना है. इसलिए यह व्यवस्था की गई है. जिले भर के थानों में भी पुलिस क्वॉरेंटाइन बैरक बनाए गए हैं. जहां पुलिसकर्मी ड्यूटी के बाद अपने परिवार से दूर रहते हैं ताकी उनका परिवार कोरोना से सुरक्षित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details