मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किन्नर ने अपने खर्च पर करवाई गरीब की बेटी की शादी, कन्यादान कर किया विदा

आगर मालवा के कानड़ कस्बे में गरीब की लड़की की शादी एक किन्नर राधा मौसी ने अपने खर्च पर करवाई है. पूरे 5 दिन तक चली इस शादी में सारी रस्मों से लेकर कन्यादान तक किन्नर राधा मौसी ने किया. ऐसा करके उन्होंने एक मिसाल पेश की है.

By

Published : Apr 18, 2019, 3:04 PM IST

किन्नर ने अपने खर्च पर करवाई गरीब की बेटी की शादी

आगर मालवा| जिले में एक किन्नर ने अनोखी मिसाल पेश की है. यहां के कानड़ कस्बे की किन्नर राधा मौसी ने उन्हीं के मोहल्ले में रहने वाले गरीब की लड़की की शादी करवाई है.

किन्नर ने अपने खर्च पर करवाई गरीब की बेटी की शादी
कानड़ कस्बे में हाथ ठेले पर मूंगफली बेचकर अपना जीवनयापन करने वाले माखन योगी की बेटी की शादी किन्नर राधा मौसी ने अपने खर्च पर करवाई है. इस शादी में कस्बे के करीब 1500 लोग शामिल हुए. हर जाति और धर्म के लोगों ने इस शादी में पहुंचकर नवजोड़े को अपना आशीर्वाद दिया. पूरे 5 दिनों तक चली इस शादी में सारी रस्मों से लेकर कन्यादान तक राधा मौसी ने किया. दुल्हन ज्योति की बारात राजगढ़ से आई थी.

लोगों ने बताया कि माखन योगी की बेटी ज्योति विवाह योग्य हो गई थी, लेकिन उसके पास अपनी बेटी की शादी कराने के लिए पैसे नहीं थे. जब इसकी जानकारी राधा मौसी को लगी, तो उन्होंने ज्योति का विवाह अपने खर्च पर करवाया. किन्नर राधा मौसी ने बताया कि वे इस विवाह से काफी प्रसन्न हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details