मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

SDM के आदेश पर 35 अवैध कॉलोनियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

एसडीएम ने नगर पालिका सीएमओ सीएस जाट को शहर में स्थित 35 अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं जिसके बाद अवैध कॉलोनियों को महंगे दामों में बेचने वाले कॉलोनाइजरों की दुकानें बंद हो जाएंगी.

By

Published : Mar 25, 2019, 3:38 PM IST

35 अवैध कॉलोनियों के खिलाफ होगी कार्रवाई


आगर। एसडीएम ने नगर पालिका सीएमओ सीएस जाट को शहर में स्थित 35 अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. साथ ही कॉलोनाइजरों पर भी कार्रवाई की जायेगी. जल्द ही नगर पालिका का अमला मैदान में उतरने वाला है. जिसके बाद शहरवासियों को झूठे सपने दिखाकर अवैध कॉलोनियों को महंगे दामों में बेचने वाले कॉलोनाइजरों की दुकानें बंद हो जाएंगी.

35 अवैध कॉलोनियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बता दें, शहर के आसपास धड़ल्ले से अवैध कॉलोनियां काटकर महंगे दामों पर भूखंड बेचे जा रहे हैं. अवैध कॉलोनाइजर लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं देने का लालच देकर भूखंड बेच तो दिए, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं किया. कई कॉलोनियों में बिजली, पानी, सड़क, नाली जैसी मूलभूत सुविधाएं तक मुहैया नहीं कराई गई. जिसकी शिकायत के बाद कलेक्टर ने एडीएम के मार्गदर्शन में अवैध कॉलोनियों की जांच का जिम्मा अधीक्षक भू-अभिलेख राजेश सरवटे को सौंपा था. जांच रिपोर्ट के आधार पर ही अब इन 35 अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की जायेगी.

राजेश सरवटे ने डायवर्सन, टीएनसी व नगर पालिका से मिलने वाली अनुमति, नक्शे के मुताबिक निर्माण, गरीब वर्ग के लिए आरक्षित भूखंड जैसे 25 बिंदुओं पर जांच की थी. इस दौरान सभी 35 कॉलोनियों में गए और कई कॉलोनियों में अनियमितता मिली थी. 7 कॉलोनाइजर ही थोड़े बहुत दस्तावेज उपलब्ध करा पाए. बाकी 28 कॉलोनियों में बड़ी गड़बड़ियां पाई गई थी. 35 कॉलोनियों में से केवल विनायक सिटी के कॉलोनाइजर ने ही जवाब प्रस्तुत किया था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details