मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों की समस्याओं को लेकर निकली आक्रोश रैली, शिवराज सिंह चौहान हुए शामिल

जिले में किसानों की समस्याओं का सरकार से निराकरण कराने के लिये आयोजित किसान आक्रोश रैली में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहे.

By

Published : Aug 27, 2019, 9:32 AM IST

किसानों की समस्याओं को लेकर निकली आक्रोश रैली

आगर मालवा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने जिले के बडौद पहुंचकर किसान आक्रोश रैली में भाग लिया. इस दौरान उनके साथ क्षेत्रीय सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी और विधायक मनोहर ऊंटवाल भी उपस्थित रहे.

किसानों की समस्याओं को लेकर निकली आक्रोश रैली

पिछले दिनों क्षेत्र में लगातार हुई बारिश के चलते बड़ी मात्रा में किसानों की फसल बिगड़ने और किसानों की अन्य समस्याओं का सरकार से निराकरण करने के उद्देश्य से यह जन आक्रोश रैली निकाली गई. शिवराज सिंह चौहान ने रैली को संबोधित भी किया और फिर सांकेतिक गिरफ्तारी दी गई जिस पर आगर के एसडीम महेंद्र कवचे ने सभी गिरफ्तार आरोपियों को आयोजन स्थल पर ही मुचलके पर छोड़ने की घोषणा भी की.

शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए किसानों की बिगड़ी फसलों का शीघ्र सर्वे कर प्रति हेक्टेयर 40 हजार रुपये का मुआवजा देने के साथ ही फसल बीमा की राशि के साथ किसानों को बोनस देने और बिजली की कटौती नही करने की साथ ही किसानों का फसल ऋण जल्द से जल्द माफ करने की बात कही है.

शिवराज सिंह ने सरकार को यह चेतावनी दी है कि, यदि हमारी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो फिर भाजपा किसानों के हित में प्रदेश स्तरीय आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details