मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

थर्मल स्क्रीनिंग करा रहे बाहर से आने वाले लोग, कोरोना के प्रति दे रहे जागरूकता का परिचय

लॉकडाउन के चलते बाहर फंसे लोग अब आगर पहुंचने लगे हैं, जिनमें से कुछ जागरूक लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपनी थर्मल स्क्रीनिंग कराने पहुंच रहे है. ऐसा करके ये लोग कोरोना के प्रति अपनी जागरूकता का परिचय दे रहे हैं.

By

Published : May 18, 2020, 5:36 PM IST

Aware People coming from outside doing thermal scanning
थर्मल स्कैनिंग कराकर जागरूकता का परिचय दे रहे लोग

आगर मालवा।कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सोमवार से लॉकडाउन के चोथे चरण की शुरूआत हो गई है. लॉकडाउन की वजह से बाहर फंसे लोग अपने शहर सुसनेर और आसपास के ग्रामाें में पहुंचने लगे हैं. जिनमें से कुछ जागरूक लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचकर अपनी थर्मल स्क्रीनिंग करवा रहे हैं.

कोरोनो के चलते नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग के लिए ओपीडी से दूर अलग से एक कक्ष में व्यवस्था की गई है. जिसके बाहर खडे़ होकर के लोग अपनी थर्मल स्क्रीनिंग करवा रहे हैं. इस कक्ष में दो स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 1 हजार से भी अधिक थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी हैं. जो लोग अस्पताल में स्कैनिंग करवाने के लिए पहुंच रहे हैं. उन्हें अस्पताल से एक पर्चा दिया जा रहा है. साथ ही उक्त पर्चे पर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग का टेम्प्रेचर भी लिखा रहा है. इसके साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग कराने वालों लोगों के नाम पते और मोबाइल नंबर स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा नोट किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details