मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगर पालिका की बड़ी लापरवाही, सड़क की जगह तालाब में ही बनाया नाला

शहर के रतनसागर तालाब में आसपास के रहवासी इलाके का गंदा पानी तालाब में न पहुंचे इसके लिए नाले का निर्माण कराया जाना था, लेकिन अनदेखी के चलते नाला तालाब में ही बना दिया गया.

By

Published : Sep 22, 2019, 10:30 AM IST

सड़क किनारे के बजाय तालाब में बना दिया नगर पालिका ने एक करोड़ का नाला

आगर मालवा। नगर पालिका शासकीय राशि का दुरूपयोग कर रही है. फिर बात चाहे एक करोड़ रुपये की लागत से नाले की हो या फिर अन्य निर्माण कार्यो की. बता दें रत्नसागर तालाब में नगर पालिका द्वारा नाले का निर्माण कराया गया था, जबकि नाले को सड़क किनारे बनाया जाना था. जिसकी उपयोगिता रहवासियों की समझ से परे है.

सड़क किनारे के बजाय तालाब में बना दिया नगर पालिका ने एक करोड़ का नाला

रत्नसागर तालाब के समीप रहवासी इलाके के घरों का गंदा पानी निकालने के लिए नगर पालिका ने नाला निर्माण करवाया है. यह नाला नियमों को दरकिनार कर तालाब के क्षेत्रफल में ही बना दिया गया. बारिश के चलते नाला तालाब के साथ जलमग्न हो गया है. वहीं घरों से निकलने वाला गंदा पानी अभी भी तालाब में मिल रहा है. नगर पालिका की अनदेखी के चलते शहर की ये ऐतिहासिक धरोहर साफ-स्वच्छता से कोसों दूर हो गई है.

मामले में नगर पालिका सीएमओ सीएस जाट से बात की गई तो वे कुछ भी जवाब देने से बचते नजर आए. वहीं नगर पालिका के सहायक यंत्री एमएल बागड़ी ने कहा कि नाला सड़क किनारे बनाया गया है और नाला अभी अधूरा है ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि तालाब का पानी नाले में न घुसे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details