मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर ने लोगों से की अपील, कहा- सर्दी-जुकाम व बुखार के मरीजों की दें सूचना

By

Published : May 9, 2020, 12:48 PM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आगर मालवा जिले में कलेक्टर ने वीडियो जारी कर लोगों से प्रशासन की मदद करने की अपील की है. वीडियो संदेश में कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि अपने आस-पास सर्दी-जुकाम और बुखार के मरीजों की सूचना जिला प्रशासन को दें.

Collector Sanjay Kumar
कलेक्टर संजय कुमार

आगर मालवा। जिले में कोरोना संदिग्धों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसको लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सर्दी-जुकाम और बुखार के मरीजों को खुद सामने आने की अपील की जा रही है. वहीं कलेक्टर संजय कुमार ने अब वीडियो जारी कर लोगों से प्रशासन की मदद करने की अपील की है.वीडियो संदेश में कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि अपने आस-पास सर्दी-जुकाम और बुखार के मरीजों की सूचना जिला प्रशासन को दें.

कलेक्टर ने लोगों से की अपील

कलेक्टर संजय कुमार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लोगों से अपील की है कि, वे अपने घर के आसपास सतर्कता बरतें. आसपास रहने वाले लोग जिनमें सर्दी-जुखाम, बुखार या सांस जैसे लक्षण नजर आते हैं, तो ऐसे व्यक्ति की तत्काल जानकारी जिला प्रशासन, नजदीकी स्वास्थ्य अमले, नगरीय अमले, तहसीलदार को दें. ऐसे व्यक्ति का तुरंत स्वास्थ्य परीक्षण करना जरुरी होगा, जिससे ये पता चल सके कि, वो कोरोना संक्रमण से पीड़ित है या नहीं है. उन्होंने कहा कि, यह बात जितनी जल्दी पता चलेगी, उतनी जल्दी व्यक्ति की जान बच सकती है. साथ ही इससे कोरोना के फैलाव को रोका जा सकेगा.

जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 13 हो चुकी है, जिसमें से 10 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details