मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आगर मालवा: बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से पूरे दिन परेशान होते रहे ग्राहक

By

Published : Oct 5, 2020, 7:11 PM IST

आगर मालवा जिले में अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर बीओआई कर्मचारियों ने हड़ताल की. हड़ताल की वजह से बैंक का काफी काम प्रभावित हुआ और ग्राहकों को भी काफी परेशामी का सामना करना पड़ा.

BOI employees strike a day for several demands
कई मांगो को लेकर बीओआई के कर्मचारियों ने की एक दिवसीय हड़ताल

आगर मालवा। बैंकों के निजीकरण, प्रबंधन की श्रमिक विरोधी मानसिकता साथ ही द्विपक्षीय समझौतों के उल्लंघन को लेकर फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन के बैनर तले कर्मचारियों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल की. जिले के सभी बीओआई कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे, जिसके कारण बैंकों का काफी काम प्रभावित हुआ. साथ ही बैंक में लेनदेन के लिए आने वाले ग्राहकों को भी सुबह से शाम तक परेशान होना पड़ा.

बता दे कि, यूनियन ने हड़ताल को लेकर कुछ मांगे रखी हैं, जिनमें सभी संवर्गो में समुचित बहाली, वित्तीय सुविधा में वाजिब हिस्सेदारी और चिकित्सा व्यय की प्रतिपूर्ति के सरलीकरण की मांग अहम है. ये हड़ताल केवल कर्मचारियों की थी, अधिकारी स्तर के शासकीय सेवक बैंकों पहुंचे, लेकिन अन्य कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सारे काम प्रभावित रहे. बैंक के साथ-साथ बीओआई की ई- गैलेरी भी बन्द रही, जिसके कारण ग्राहक पासबुक प्रिंट और एटीएम से पैसे भी नही निकाल पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details