मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नए जिला अस्पताल के नाम को लेकर गरमाई सियासत, भीम आर्मी ने किया चक्काजाम

जिला अस्पताल का नाम डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर किए जाने को लेकर चार दिन से आमरण अनशन पर बैठे भीम आर्मी के कार्यकर्ता आज सड़कों पर उतर आए हैं.

By

Published : Jul 16, 2019, 10:21 PM IST

नए जिला अस्पताल के नाम को लेकर गरमाई सियासत

आगर मालवा| बडौद रोड पर बने नवीन जिला अस्पताल के नामकरण को लेकर जिले का माहौल काफी गरमा गया है. जिला अस्पताल का नाम डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर किए जाने को लेकर चार दिन से आमरण अनशन पर बैठे भीम आर्मी के कार्यकर्ता आज सड़कों पर उतर आए हैं. छावनी नाके पर चक्काजाम कर बैठे कार्यकर्ताओं ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की भी नहीं सुनी. चक्काजाम करते ही पुलिस ने भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी सुनील अस्तेय के साथ ही अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सीधे जेल भेज दिया है.

नए जिला अस्पताल के नाम को लेकर गरमाई सियासत

जिला अस्पताल का नाम डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर करने की मांग को लेकर भीम आर्मी छावनी नाके पर चार दिन से आमरण अनशन कर रही है. जब उनकी मांग पूरी होने के कोई आसार नहीं दिखे तो भीम आर्मी ने मंगलवार को चक्काजाम करने का निर्णय लिया. मौके पर पहुंचे एसडीएम महेंद्र कवचे ने कहा है कि अस्पताल के नामकरण को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई चल रही है. एसडीएम की इस बात पर भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने कहा कि प्रशासन के पास दो घंटे का समय है, यदि दो घंटे के अन्दर नवीन जिला अस्पताल का नाम डॉ भीमराव अम्बेडकर के नाम पर किए जाने की स्वीकृति मिल जाती है तो ठीक है, नहीं तो चक्काजाम किया जाएगा. जब दोपहर तक भी प्रशासन की तरफ से कोई खबर नहीं मिली तो भीम आर्मी द्वारा छावनी नाके पर चक्काजाम किया गया.

भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी सुनील अस्तेय ने बताया कि जब तक जिला अस्पताल का नाम डॉ भीमराव अम्बेडकर के नाम पर नहीं किया जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details