मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोमवार से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा बाबा बैजनाथ मंदिर, लेकिन इन नियमों का रखना होगा ध्यान

आगर मालवा के प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ मंदिर को सोमवार से शहर के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. वहीं श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने के लिए काफी नियमों का पालन करना पड़ेगा.

By

Published : Jun 7, 2020, 5:14 PM IST

Baba Baijnath temple will open for devotees from Monday in agar
सोमवार से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा बाबा बैजनाथ मंदिर

आगर मालवा। लॉकडाउन के चलते बंद प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ मंदिर सोमवार से आमजनों के लिए खोल दिया जाएगा. बाबा की झलक पाने के लिए बेताब क्षेत्रवासी अब आसानी से महादेव के दर्शन कर सकेंगे.

बता दें कि मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को काफी नियमों का पालन करना पड़ेगा. श्रद्धालुओं को यहां मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन करना होगा. वही मंदिर प्रबंध समिति की ओर से सुरक्षा को लेकर सारे इंतजाम भी कर दिए गए हैं. यहां आने वाले श्रद्धालुओं को सेनिटाइज करने के लिए मशीन भी रखी गई है, वही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए स्थाई गोले बनाए गए हैं.

मंदिर पुजारी ने बताया कि सोमवार से शासन के निर्देशानुसार मंदिर दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा. यहां श्रद्धालु गर्भगृह में नहीं जा सकेंगे, बाहर से दर्शन कर पाइप के माध्यम से जल चढ़ा सकेंगे. वहीं बिना मास्क आने वालों को मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी सभी के लिए अनिवार्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details