मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / jagte-raho

सबइंस्पेक्टर की ड्रेस पहनकर बनाता था ठगी का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस सब-इंस्पेक्टर बनकर ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी 10 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है. .

By

Published : Aug 15, 2019, 2:26 PM IST

ब-इंस्पेक्टर बनकर ठगी करने वाला युवक

टीकमगढ़। निवाड़ी पुलिस ने 10 लाख की ठगी की वारदात मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पुलिस की ड्रेस पहनकर लोगों पर रौब झाड़ते हुए ठगी की वारदात को अंजाम देता था.

सबइंस्पेक्टर की ड्रेस पहनकर बनाता था लोगो को ठगी का शिकार

आरोप है कि विनय राय नाम का शख्स पुलिस की ड्रेस पहनकर लोगों से ठगी की वारदात करता था. आरोपी अब तक लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है. आरोपी टीकमगढ़ जिले में 10 लाख रुपये की ठगी कर चुका है.

ठग ने संतोष जड़िया नामक दुकान से भी फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर सोने की चेन और लॉकेट ले चुका है, जिसकी कीमत 3 लाख 80 हजार रुपये बताई गई है. ठग ने रामगढ़ के ज्वेलर्स जिनेन्द्र जैन से धोखे से सोने का हार लिया था. जिसकी कीमत 1 लाख 88 हजार रुपये है.

ठग ने खुद को पुलिस में सब-इंस्पेक्टर बताते हुए ज्वेलर्स को चेक दिये थे, जो फर्जी निकले, जिसकी सूचना जेवलर्स ने पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से मोबाइल ट्रेस कर ठग को पकड़ा .

आरोपी विनय 16 लाख की टाटा हैरियर कार भी खरीदी थी, जिसे फाइनेंस कराकर 3 लाख 50 हजार रूपये कैश जमा करा दिये थे. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ फ्रॉड केस दर्ज गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया है

बताया जा रहा है की आरोपी के एक महिला सबइंस्पेक्टर से संबंध हैं, जिससे वह लोगों पर रौब झाड़कर ठगी का शिकार बनाता था

ABOUT THE AUTHOR

...view details