मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Highway Collapsed 200 मीटर धंसा नेशनल हाइवे 39, सिंगरौली-सीधी रोड पर हुआ हादसा, लगा लंबा जाम

बुधवार शाम 6:00 बजे सीधी जिले से सिंगरौली जिले को जोड़ने वाली निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 39 देवसर के शजहर घाटी के पास अचानक से धंस गया. सड़क पर आई यह दरार लगभग 200 मीटर गहरी थी. हालांकि गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया.Highway collapsed ,national highway 39 ,Singrauli sidhi road

By

Published : Sep 7, 2022, 10:20 PM IST

Updated : Sep 7, 2022, 10:41 PM IST

Highway Collops
नेशनल हाईवे धंसा

सिंगरौली। एमपी के सिंगरौली में उस वक्त एक बड़ी दुर्घटना टल गई जब नेशनल हाईवे अचानक 200 मीटर नीचे धंस गया. सीधी से सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग 39 देवसर के सजहर घाटी के पास 200 मीटर धंस जाने से लगभग 4 घंटे से लंबा जाम लगा हुआ है. मौके पर एसडीएम देवसर और पुलिस प्रशासन मौजूद है. जाम हटाने की कोशिश की जा रही है.

नेशनल हाईवे धंसा

शाम 6 बजे हुए हादसा:बुधवार शाम 6:00 बजे सीधी जिले से सिंगरौली जिले को जोड़ने वाली निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 39 देवसर के शजहर घाटी के पास अचानक से धंस गया. सड़क पर आई यह दरार लगभग 200 मीटर गहरी थी. जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. खास बात यह है कि यह कोई पहली दफा नहीं है नेशनल हाईवे 39 अपने निर्माण को लेकर अभी तक ऐसी ही वजहों को लेकर लगातार संसद से लेकर विधानसभा तक चर्चा का विषय में बना रहता है. राष्ट्रीय राजमार्ग का काम अब तक पूरा नहीं हुआ है. हादसे दौरान रोड चालू थी लेकिन गनीमत रही की घटनास्थल पर कोई वाहन मौजूद नहीं था. यही वजह रही कि बड़ी दुर्घटना भी टल गई.

ee

Dhar Dam Leakage, तस्वीरों में देखें एमपी में बारिश से मची तबाही

हाईवे धंसने से लगा जाम:सिंगरौली से सीधी-सिंगरौली जाने वाले छोटे बड़े वाहन जाम में फंस गए है. पिछले 3 घंटे से एसडीएम आकाश सिंह मौके पर मौजूद हैं और जाम हटाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. जाम काफी लंबा है और सड़क धंसने से ट्रैफिक काफी धीमे धीमें क्लियर किया जा रहा है. जिससे जाम नहीं खुलने में अभी कई घंटे लग सकते हैं जिससे यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

लापरवाही से हो सकता था बड़ा हादसा:एमपीआरडीसी के अधिकारियों को इस राष्ट्रीय राजमार्ग की जानकारी होने के बावजूद अधिकारियों की लापरवाही से एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. सड़क निर्माण का कार्य कर रही तिरुपति बिल्डकॉन कंपनी को एमपीआरडीसी को समय-समय पर निरीक्षण कर सड़क संबंधी समस्या दूर करने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन समय पर डामर, मिट्टी का काम नहीं करने की वजह से यह हादसा हुआ है. जिस जगह पर हादसा हुआ वहां किसी तरह का कोई लिखित निर्देश साइन बोर्ड नहीं लगाया गया है. डेंजर जोन के ऊपर किए जा रहे इस निर्माण कार्य को लेकर एमपीआरडीसी के अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आ रही है.

Last Updated : Sep 7, 2022, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details