मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP Top 10 @ 11AM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 4, 2022, 10:52 AM IST

11 am madhya pradesh top ten news on etv bharat
ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

Bulldozer Run in Jabalpur: हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के भाई के अवैध मकान पर चला बुलडोजर, हजारों वर्गफीट जमीन हुई मुक्त

जबलपुर में पुलिस-प्रशासन और नगर निगम की टीम ने हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के भाई रियाज के अवैध मकान को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. यह कार्रवाई ओमती थाना अंतर्गत रिपटा नया मोहल्ला में की गई. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

MP urban bodies President Election: मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के अध्यक्षों के चुनाव के लिए पार्षदों की बाड़ाबंदी

मध्य प्रदेश में जनपद और जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में सदस्यों की हुई बाड़ाबंदी की तस्वीर एक बार फिर नगर पालिका व नगर परिषद के अलावा नगर निगम के अध्यक्षों के चुनाव में नजर आ रही है. पार्षदों को प्रदेश और प्रदेश से बाहर नेताओं के पास ले जाकर परेड कराई जा रही है.

MP Student Union Election: मध्यप्रदेश में फिर उठी छात्रसंघ चुनाव की मांग, NSUI-ABVP दोनों के सुर हुए एक

राजस्थान के बाद अब मध्यप्रदेश में भी एक बार फिर छात्र संघ चुनाव की मांग उठने लगी है. यह मांग ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) और NSUI (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) दोनों ही कर रहे हैं. नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब छात्रों का कहना है कि सरकार को जल्द छात्र संघ चुनाव कराने चाहिए, क्योंकि इसको कराने से नए छात्र नेता आगे आते हैं.

MP Congress Tiranga Samman Mahotsav: एमपी में 9 अगस्त से कमलनाथ शुरू करेंगे तिरंगा सम्मान महोत्सव एवं पदयात्रा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 9 से 15 अगस्त तक तिरंगा सम्मान महोत्सव और पदयात्रा निकालने जा रही है. पार्टी ने सभी दिनों के कार्यक्रम की रूप रेखा जारी की है.

MP Government Jobs: फ्लॉप दिखता है सरकार का हर महीने 1 लाख नौकरी देने का दावा, 4 साल में दस हजार भर्तियां

मध्य प्रदेश सरकार की घोषणा के मुताबिक हर महीने 1 लाख युवाओं को नौकरियां दिलाने का कोई सरकारी आंकड़ा नहीं है. 4 साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो सरकार ने रोजगार के लिए 11 परीक्षाएं कराई हैं और 04 परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा भी सामने आया है.

Bhopal Congress Meeting: कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ धरने की रणनीति बनाने बुलाई बैठक, नहीं पहुंचे विधायक-पार्षद और बड़े नेता

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस 5 अगस्त को भोपाल में राजभवन का घेराव करेगी. उससे पहले कांग्रेस ने एक बैठक आयोजित की. लेकिन पार्टी के बड़े नेता और विधायक बैठक में नहीं पहुंचे हुए.

Morena District Court: रिश्वत लेने की सजा, पटवारी को 5 साल तक खाना पड़ेगी जेल की हवा

मुरैना जिला कोर्ट ने एक पटवारी को 5 साल की सजा सुनाई है, साथ ही भारी भरकम जुर्माना भी लगाया है. पटवारी ने जमीन आवंटन को लेकर फरियादी से 30 हजार की रिश्वत मांगी थी.

Panna Tiger Reserve: पन्ना टाइगर रिजर्व में बढ़ा बाघों का कुनबा, बाघिन पी-142 ने दो शावकों को दिया जन्म

मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) से लंबे समय बाद खुशखबरी आई है. बाघिन-पी 142 ने दो शावकों को जन्म दिया है. फील्ड डायरेक्टर उत्तम कुमार शर्मा ने बताया कि ''टाइगर रिजर्व की बाघिन पी-142 ने दो शावकों को जन्म दिया. बाघिन को शावकों के साथ पन्ना कोर परी क्षेत्र के बीबीसी बीट में अठखेलियां करते हुए देखा गया है.

Raksha Bandhan 2022: सरहद पर तैनात जवानों की कलाइयां नहीं रहेंगी सूनी, इंदौर सेंट्रल जेल की महिला कैदी भेज रही हैं राखियां

11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है. इंदौर की सेंट्रल जेल की महिला कैदी सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात जवानों के लिए राखियां बनाई हैं. कश्मीर में तैनात जवानों को 200 राखियां भेजी जाएंगी.

बाबा महाकाल का भस्म आरती में भव्य श्रृंगार, भगवान ने मस्तक पर धारण किया नागराज

गुरुवार को उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती के दौरान पंचामृत अभिषेक किया गया. भगवान ने मस्तक पर चांदी के नागराज, त्रिमुण्ड के साथ-साथ मुंडों की माला को भी धारण किया. इसके बाद भगवान का भांग, चंदन,अबीर और उबटन से राजा के रूप में श्रृंगार किया गया. भगवान महाकाल को भस्मी अर्पित करके आरती की गई और उन्हें विभिन्न प्रकार की मिठाइयों का भोग लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details