मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों को बही-खाते ने किया निराश, कहा-उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी सरकार

जबलपुर में रक्षा मंत्रालय से जुड़े कर्मचारियों ने आम बजट पर निराशा जाहिर की है. उनका कहना है कि आम बजट में रक्षा मंत्रालय के लिए कोई बड़ा ऐलान नहीं होने से उन्हें निराशा हाथ लगी है, जबकि उन्हें उम्मीद थी कि रक्षा मंत्रालय के लिए इस बार सरकार बड़ी घोषणाएं कर सकती है.

By

Published : Jul 6, 2019, 4:32 PM IST

रक्षा मंत्रालय में काम करने वाले कर्मचारी

जबलपुर। आम बजट में रक्षा मंत्रालय के लिए कोई बड़ा ऐलान नहीं होने से जबलपुर में रक्षा मंत्रालय से जुड़े कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर की है. कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि इस बार रक्षा बजट बढ़ेगा, लेकिन बाकी सब जगहों पर बजट बढ़ाया गया है और सेना का बजट जस का तस रखा गया है.

रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों को बही-खाते ने किया निराश

जबलपुर में रक्षा मंत्रालय के कई कारखाने हैं, आर्डिनेंस डिपो हैं और जबलपुर में रक्षा मंत्रालय के हजारों कर्मचारी काम करते हैं. इन लोगों में इस बजट को लेकर निराशा का माहौल है, रक्षा विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि इसमें उन्हें साजिश नजर आ रही है क्योंकि जब निर्मला सीतारमण रक्षा मंत्री थीं, तब बहुत से ऐसे काम जो डिफेंस फैक्ट्रियों को मिलते थे, वे निजी हाथों में चले गए.

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री इंटक से जुड़े कर्मचारी नेताओं का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि निर्मला सीतारमण कम से कम मिनिमम सैलरी पर कोई बात जरूर रखेंगी, लेकिन इस मामले में भी उन्होंने कुछ नहीं कहा कर्मचारी नेताओं का कहना है कि जल्द ही इस बजट के खिलाफ वे आंदोलन करेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details