मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने झूठ बोलकर किसानों की भावनाओं को भड़काया: संजय यादव

संजय यादव ने दावा किया है कि कर्जमाफी से परेशान किसान की खुदकुशी की कोशिश करने का मामला फर्जी है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने किसानों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की है.

By

Published : Mar 25, 2019, 11:04 AM IST

कांग्रेस विधायक संजय यादव

जबलपुर। कांग्रेस विधायक संजय यादव ने दावा किया है कि कर्जमाफी से परेशान किसान की खुदकुशी की कोशिश करने का मामला फर्जी है. उनका कहना है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने किसानों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की, साथ ही आचार संहिता का भी उल्लंघन किया.

कांग्रेस विधायक संजय यादव

जबलपुर बरगी विधानसभा से कांग्रेस विधायक संजय यादव ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और जबलपुर सांसद राकेश सिंह की शिकायत प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त वीएल कांता राव से की है. दरअसल इमलिया गांव के एक किसान भूपत पटेल ने 20 मार्च को जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. जिसके बाद किसान को गंभीर हालत में नेशनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

ये खबर भी वायरल हुई थी कि कर्जमाफी नहीं होने की वजह से किसान भूपत पटेल ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह रात में ही पीड़ित किसान से मिलने पहुंचे. उन्होंने बयान दिया था कि प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ छलावा किया है. जैसे ही किसान के मोबाइल में यह मैसेज आया कि आचार संहिता के चलते आपका कर्ज माफ नहीं किया जा सकता, किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की. इसे मुद्दा बनाकर सांसद राकेश सिंह ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बयान दिया था.

बरगी विधायक संजय यादव का दावा है कि भूपत पटेल किसान नहीं है. उसके नाम पर ना तो कोई जमीन है और ना ही केसीसी का कोई कर्ज बाकी है. बल्कि भूपत पटेल के बेटे के नाम से केसीसी है और उस पर कर्ज बाकी है. भूपत पटेल पारिवारिक परेशानी से गुजर रहा था, जिसके चलते उसने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की है.

यादव ने आरोप लगाया है कि सांसद राकेश सिंह ने किसानों की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. इसी को आधार बनाकर बरगी विधायक ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से राकेश सिंह की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है. यादव का कहना है कि जिस अस्पताल में वो भर्ती है, वह अस्पताल बीजेपी के विधायक अजय विश्नोई का है. किसानों के मुद्दे को हवा देने के लिए इस मामले को रचा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details