मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जबलपुर: फ्लाईओवर पर राजनीति, बीजेपी ने बताया मील का पत्थर तो कांग्रेस ने थोपने का लगाया आरोप

बीजेपी जहां इस फ्लाईओवर ब्रिज को जबलपुर के लिए मील का पत्थर मान रही है, तो वहीं कांग्रेस ने इस पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं,

By

Published : Feb 21, 2019, 9:33 AM IST

मुश्किल में पड़ा फ्लाईओवर का भूमिपूजन

जबलपुर। संस्कारधानी के सबसे बड़े फ्लाईओवर के निर्माण के लिए भूमिपूजन केन्द्रीय और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 22 फरवरी को करेंगे. बीजेपी जहां इस फ्लाईओवर ब्रिज को जबलपुर के लिए मील का पत्थर मान रही है, तो वहीं कांग्रेस ने इस पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं, लिहाजा अब इस फ्लाईओवर का भूमिपूजन मुश्किल होता नजर आ रहा है.


जबलपुर के दमोह नाके से लेकर मदन महल तक बनने वाले फ्लाईओवर को बनाने के लिए पहले ही केंद्र सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी थी. 22 फरवरी को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को इसका भूमिपूजन करना है, जिसकी रूपरेखा भी तैयार हो गई. वहीं केन्द्रीय मंत्री का कार्यक्रम भी इस फ्लाईओवर के भूमिपूजन को लेकर आ गया है, लेकिन कमलनाथ सरकार इस फ्लाईओवर को लेकर तैयार नहीं है. जबलपुर पश्चिम विधानसभा से विधायक और वित्त मंत्री तरुण भनोत ने फ्लाईओवर को लेकर अपनी आपत्ति जाहिर की है.वित्त मंत्री तरुण भनोत ने इस फ्लाईओवर को लेकर कहा कि ये जबर्दस्ती जबलपुर के लोगों पर थोपा जा रहा है.

मुश्किल में पड़ा फ्लाईओवर का भूमिपूजन

तरुण भनोत की मानें तो कोई भी योजना चाहे वो केन्द्र की हो या प्रदेश की, उसे जनता का समर्थन प्राप्त होना चाहिए. लेकिन किसी की जिद या अहम के कारण ऐसे फैसले लिए जाएं, जिसका लाभ जनता को मिले ही नहीं, तो हमें ये अधिकार है कि हम उसकी समीक्षा कर सकें.इधर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान ने फ्लाईओवर के मामले पर कांग्रेस पर हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नितिन गडकरी के किसी फैसले पर कांग्रेस का सवाल खड़े करना गंदी राजनीति का हिस्सा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details