मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

नर्मदा जयंती: सड़कों पर साफ-सफाई, ताकि भक्त न हो परेशान

प्रदेश भर में आज धूमधाम से नर्मदा जयंती मनाई जा रही है. होशंगाबाद, जबलपुर, नरसिंहपुर, अमरकंटक सहित जहां से भी नर्मदा निकलती हैं, वहां नर्मदा जयंती की बड़े ही धूमधाम से मनाई जाती है.

By

Published : Feb 19, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Feb 19, 2021, 4:48 PM IST

Narmada Jayanti
नर्मदा जयंती

जबलपुर। नर्मदा जयंती के उपलक्ष्य पर संस्कारधानी जबलपुर में भी कई तरह के कार्यक्रमों के आयोजन किए गए है. कहीं मां नर्मदा के लिए भंडारा हो रहा था तो कहीं डीजे पर मां नर्मदा के गीत बज रहे थे. वहीं सब से हटकर कुछ लोग मां नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदा के लिए साफ करने का काम कर रहे थे.

नर्मदा जयंती

"बाबा बर्फानी" संघ ने की सड़कों की सफाई

नर्मदा जयंती को आज अलग तरह से मनाने के लिए जबलपुर शहर के महिला-पुरुषों ने "बाबा बर्फानी" बैनर तले नि:शुल्क सड़क की सफाई करने का बीड़ा उठाया है. शहर के कटंगा इलाके से लेकर नर्मदा तट ग्वारीघाट तक की सड़कों को इन युवाओं ने साफ किया है. जिसमें महिलाएं भी शामिल थी. खास बात यह है कि इन लोगों ने सड़क की सफाई पूरी तरह से नि:शुल्क की है. यह लोग सुबह 5:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक यह लोग सड़क पर ही लिखेंगे.

नर्मदा जयंती

"सर पर आशीर्वाद मां रेवा का- भाव हमारे सेवा का"

नर्मदा जयंती में शामिल होने वाले मां नर्मदा के भक्तों को रास्ते में किसी तरह की परेशानी ना हो, उन्हें गंदगी का सामना न करना पड़े. इसलिए मां नर्मदा के भक्त सुबह 5:00 बजे से लेकर रात में 10:00 बजे तक की सड़क की सफाई करने का जिम्मा उठाया है. मां नर्मदा के भक्त "सर पर आशीर्वाद मां रेवा का- भाव हमारी सेवा का" जयकारा भी लगाते जा रहे थे और सफाई भी करते जा रहे थे, कहा जा सकता है कि नर्मदा जयंती का इससे अच्छा त्यौहार नहीं हो सकता.

Last Updated : Feb 19, 2021, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details