मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 20, 2021, 8:42 AM IST

ETV Bharat / city

वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल हुआ भेड़ाघाट, विधायक ने खुद की पीठ थपथपाई

जबलपुर के भेड़ाघाट को यूनेस्कों ने वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल किया है. वहीं विधायक ने इसके लिए खुद को श्रेय दिया, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने सबसे पहले विधानसभा में इस मामले को उठाया था. केंद्रीय मंत्री को प्रस्ताव भेजा था. सभी क्षेत्रवासियों और देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

Bhedaghat joins World Heritage, MLA takes credit
भेड़ाघाट वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल, विधायक ने लिया श्रेय

जबलपुर। विश्व प्रसिद्ध भेड़ाघाट के धुआंधार और लम्हेटाघाट को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज (world heritage) में शामिल किया है. जिसके बाद क्षेत्र से कांग्रेस विधायक संजय यादव ने ट्वीट कर खुद को श्रेय दिया है. विधायक ने ट्वीट कर लिखा है कि मैंने यह प्रस्ताव रखा था, सभी ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को पास भेजा था. मैंने कमलनाथ जी की सरकार के समय में यह प्रक्रिया शुरू करवाई थी और विधानसभा में प्रश्न के माध्यम से इसकी आवाज भी उठाई थी.

भेड़ाघाट वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल, विधायक ने लिया श्रेय

बरगी विधायक संजय यादव ने कहा कि भेड़ाघाट को वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल करने पर सभी क्षेत्र जनों और देशवासियों को बधाई, उन्होंने ट्वीट करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल किया है, जिस पर विधायक ने कहा है कि सबसे पहले मैं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल जी को बधाई देता हूं. इस कार्य के लिए सबसे पहले हम लोगों की बैठक हुई थी, भेड़ाघाट में विधानसभा सरकारी उपक्रम समिति की बैठक में उक्त प्रस्ताव पास हुआ था. उसी दिन हमने तत्काल केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को मेल भेज कर भेड़ाघाट वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल करने प्रस्ताव भेजा था.

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने फिर की विंध्य प्रदेश बनाए जाने की मांग

जिसमें प्रमुख रूप से अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, विधायक अजय विश्नोई, जालम सिंह पटेल, के समक्ष मैंने यह प्रस्ताव रखा था सभी ने सर्वसम्मति से उक्त प्रस्ताव पारित करवाकर केंद्रीय मंत्री के पास भेजा था मैंने कमलनाथ जी सरकार के समय उक्त प्रक्रिया शुरू करवाई थी विधानसभा में प्रश्न के माध्यम से उक्त आवाज उठाई थी. जिसे आज मंजूरी मिली है. हालांकि इस मामले में बीजेपी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details