मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मैकेनिक की बेटी ने जबलपुर में किया टॉप, प्रदेश में पाई 7वीं रैंक, IAS बनने का है सपना

By

Published : May 15, 2019, 7:47 PM IST

स्नेहा 500 में से 471 अंक लाकर प्रदेश की टॉप 10 में शामिल हो गयी है. उसने प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है और वे जबलपुर की टॉपर हैं.

स्नेहा विश्वकर्मा, टॉपर

जबलपुर। मैथ्स और साइंस से 12वीं की पढ़ाई करने वाली स्नेहा विश्वकर्मा ने अपने पिता का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है. स्नेहा 500 में से 471 अंक लाकर प्रदेश की टॉप 10 में शामिल हो गयी है. उसने प्रदेश में 7वीं रैंक हासिल की है और वे जबलपुर की टॉपर हैं. स्नेहा ने किसी भी सब्जेक्ट की कोचिंग नहीं की. उसने कड़ी मेहनत और लगन के दम पर ये उपलब्धि हासिल की है.

मैकेनिक की बेटी ने जबलपुर में किया टॉप


रिजल्ट देखने के बाद स्नेहा के परिवार में खुशी का माहौल है. पाटन तहसील के एक निजी स्कूल में पढ़कर जबलपुर में टॉप करने वाली स्नेहा विश्वकर्मा के पिता मैकेनिक हैं. यही वजह है कि स्नेहा को सिर्फ स्कूल में होने वाली पढ़ाई के भरोसे रहना पड़ा. स्नेहा ने बिना कोचिंग क्लास के अपने दम पर 471 अंक हासिल किये हैं. हालांकि उसका कहना है कि उसने ज्यादा अंकों की उम्मीद की थी.


अब स्नेहा ने आगे की तैयारी के लिए ज्यादा मेहनत करने की बात कही है. स्नेहा आईएएस बनने का ख्वाब मन मे संजोए हुए है. स्नेहा पढ़ाई के साथ-साथ घर के काम में भी हाथ बंटाती है. अपनी सफलता को श्रेय उसने परिजनों को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details