मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से बचाव के जतन, थाने में बन रहा पुलिसकर्मियों के लिए काढ़ा

By

Published : Jul 19, 2020, 3:56 PM IST

कोरोना से बचने के लिए आम आदमी के साथ ही पुलिस कई तरह के जतन कर रही है, इसी कड़ी में इंदौर के चंदन नगर थाने में पुलिस कर्मियों को लॉकडाउन शुरू होने के साथ से ही काढ़ा बना कर पिलाया जा रहा है.

Free brew to policemen in Chandan Nagar police station of Indore
इंदौर के चंदन नगर थाने में काढ़ा

इंदौर। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, ऐसे में आम आदमी के साथ ही पुलिस भी कई तरह के जतन कोरोना से बचाव के लिए कर रही है. इसी कड़ी में इंदौर के चंदन नगर थाने में पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही काढ़ा बनाकर पिलाया जा रहा है. इसके अलावा थाने के अंदर जो भी व्यक्ति आता है, उसे भी चाय या कॉफी नहीं दी जाती बल्कि काढ़ा ही दिया जाता है.

इंदौर के चंदन नगर थाना में पुलिसकर्मियों को फ्री काढ़ा
चंदन नगर पुलिस ने थाना ने काढ़ा बनाने के लिए अलग से कुछ लोगों को अप्वाइंट कर रखा है, जो सुबह शाम पुलिसकर्मियों को काढ़ा बना कर पिलाते हैं, जिससे फील्ड में तैनात लोग कोरोना से बच सकें. स्वाद न बिगड़े इसके लिए यहां बकायदा अलग-अलग फ्लेवर में काढ़ा बनाकर पुलिसकर्मियों को दिया जाता है.

बता दें चंदन नगर थाने में कई पुलिसकर्मी के साथ ही थाना क्षेत्र में कोरोना वायरस के कई मरीज सामने आए थे. इसीलिए थाने के अंदर इस तरह की व्यवस्था की गई है. वहीं काढ़ा बनाने वाले का दावा है कि जब से इस व्यवस्था की शुरुआत हुई है, तभी से मरीजों की संख्या में भी गिरावट आई है और पुलिसकर्मी रोजाना काढ़े के सेवन के कारण स्वस्थ रह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details