मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

कसरत का कमाल : पुलिसकर्मी ने दी कोरोना को मात, बुजुर्ग मां भी हुई ठीक

इंदौर में एक पुलिसकर्मी और उनकी 87 साल की मां कोरोना को मात देकर घर लौटे. विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी के फेफड़ों में 60% संक्रमण हो गया था.

By

Published : Apr 29, 2021, 8:07 PM IST

Updated : Apr 29, 2021, 10:55 PM IST

corona defeated
कसरत का कमाल

इंदौर। कोरोना की चपेट में कई पुलिसकर्मी भी आ चुके हैं. विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी 60% कोरोना संक्रमित हो गए थे. लेकिन उन्होंने हॉस्पिटल में भी एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ा. आखिरकार उन्होंने कोरोना को मात दी और सही सलामत घर पहुंचे.

पुलिसकर्मी ने दी कोरोना को मात, बुजुर्ग मां भी हुई ठीक

कसरत से दी कोरोना को मात

विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी कोरोना को हराकर घर लौटे हैं. काजी को लंग्स में 60% इंफेक्शन था. बीमारी के दौरान भी उन्होंने कसरत और योगा करना नहीं छोड़ा. इससे वे खुद भी रिकवर हुए और अपनी बीमार मां को भी ठीक कर घर ले आए.

फेफड़ों में 60 फीसदी हो चुका था संक्रमण

काजी की रिपोर्ट पिछले दिनों पॉजिटिव आई थी. डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने खुद का CT-स्कैन्ट करवाया, तो पता लगा कि फेफड़ो में 60% तक इंफेक्शन फैल चुका है. तुरंत उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. हालांकि उन्हें लक्षण कुछ भी नजर नहीं आ रहे थे.काजी कसरत करने के शौकीन हैं. अस्पताल में भी उन्होंने कसरत नहीं छोड़ी. यही वजह रही कि वह जल्दी रिकवर हो गए. इसी बीच उनकी मां की तबीयत भी खराब हो गई, तो उन्हें भी अपने पास बुला लिया.

जिंदादिल जिंदगी: 95% इन्फेक्टेड लंग्स से महिला ने कोरोना को दी मात, CM ने की तारीफ

मां-बेटे दोनों ठीक होकर घर गए

काजी की 87 साल की मां भी इस दौरान संक्रमित हो गईं. हॉस्पिटल्स में बेड की कमी है, इसलिए काजी ने उन्हें भी अपने पास बुला लिया. अपने ही कमरे में अपनी मां के लिए बेड की व्यवस्था करवा दी. वहीं पर उनका इलाज शुरू करवाया. काजी लगातार एक्सरसाइज करते रहे. बेटे को कसरत करते देख मां भी मोटिवेट हुईं. कुछ दिन बाद दोनों ठीक होकर अपने घर चले गए.

Last Updated : Apr 29, 2021, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details