मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Mahakal Lok: यदि मौसम बिगड़ा, तो ये होगी पीएम मोदी के उज्जैन से इंदौर एयरपोर्ट लौटने की व्यवस्था

उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन पहुंच गये हैं. ऐसे में उज्जैन में कई तरह की व्यवस्था की गई है, तो वहीं इंदौर की ट्रैफिक पुलिस और इंदौर पुलिस ने भी उनकी सुरक्षा को देखते हुए काफी व्यापक व्यवस्था की है. यहां के बिगड़े मौसम को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि पीएम उज्जैन के कार्यक्रम के बाद शायद सड़क मार्ग से इंदौर एयरपोर्ट आयेंगे.(Mahakal Lok)

By

Published : Oct 11, 2022, 5:29 PM IST

Updated : Oct 11, 2022, 5:50 PM IST

PM Modi in Indore Ujjain
पीएम मोदी इंदौर उज्जैन में

इंदौर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण कर रहे हैं. पीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इंदौर और उज्जैन पुलिस ने संयुक्त रूप से मोर्चा संभाल रखा है. इसी कड़ी में देर रात मौसम खराब होने की आशंका के चलते यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि पीएम सड़क मार्ग से इंदौर एयरपोर्ट तक पहुंच सकते हैं. इसको लेकर इंदौर की ट्रैफिक पुलिस के द्वारा अलग तरह की व्यवस्था की गई है.

यदि मौसम बिगड़ा, तो ये होगी पीएम के उज्जैन से लौटने की व्यवस्था :डीसीपी महेश चंद जैन ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा और मौसम में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए उनके काफिले को सड़क मार्ग के द्वारा इंदौर तक लाने को लेकर एक रोडमैप तैयार किया है. इसके चलते जितने भी भारी वाहन हैं उन्हें 1 घंटे पहले उज्जैन रोड के साइड में खड़ा करा दिया जाएगा और पूरे ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा. इसी के साथ मौसम यदि खराब नहीं हुआ तो जिस तरह से इंदौर उज्जैन में ट्रैफिक व्यवस्था की हुई है वह यथावत जारी रहेगी और आसानी से उज्जैन जाने वाले भक्त दर्शन करने के लिए वहां तक बिना किसी रुकावट के जा सकते हैं.

फूलों से सजा बाबा महाकाल का दरबार, VIDEO में देखें अलौकिक नजारा

कार्यक्रम के बाद लौटने के लिए व्यवस्था :वहीं, प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को देखते हुए कई जवानों को भी विभिन्न क्षेत्रों में तैनात किया गया है और साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के साथ उज्जैन में कई और वीआईपी भी दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं जिनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित मध्य प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी शामिल हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बाद उनके लौटने के दौरान किसी तरह की कोई अव्यवस्था ना हो इसका भी विशेष ध्यान रखा गया है. फिलहाल प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए इंदौर पुलिस काफी अलर्ट नजर आ रही है और विभिन्न चौराहों पर जहां पुलिसकर्मियों को तैनात किया हुआ है, ड्रोन और सीसीटीवी के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है.

शिवमय होगा मध्यप्रदेश, Mahakal Lok के लोकार्पण से पहले PM मोदी करेंगे गर्भगृह में बाबा का ध्यान

Last Updated : Oct 11, 2022, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details