मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

शिव'राज' में हुआ था प्रदेश के पर्यटन का विकास, कमलनाथ सरकार लगा रही सिर्फ आरोपः प्रहलाद सिंह पटेल

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ग्वालियर पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस सरकार के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि पूर्व की बीजेपी सरकार के राज में पर्यटन विभाग विकास की तरफ अग्रसर था. साथ ही उन्होंने कहा कि सारे आरोप निराधार हैं.

By

Published : Sep 11, 2019, 5:17 PM IST

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल

ग्वालियर। ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने प्रदेश के पर्यटन विभाग पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग ने राजधानी भोपाल की चर्चित होटल अशोका लेक व्यू समेत सात बड़ी होटलों को बेचने के लिए जो ग्लोबल टेंडर जारी किए हैं. यह सरकार का पॉलिसी मैटर है. लेकिन तत्कालीन शिवराज सरकार के समय में प्रदेश का पर्यटन विभाग विकास की तरफ अग्रसर था.

प्रहलाद सिंह पटेल ने दिया कमलनाथ सरकार के आरोपों का जवाब

दरअसल, मध्यप्रदेश का पर्यटन विभाग इस समय जबरदस्त कंगाली के दौर से गुजर रहा है. हालत यह हो गए हैं, कि पर्यटन विभाग अब होटल बेचने की तैयारी में है. प्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने पर्यटन विभाग की कंगाली का ठीकरा पूर्व शिवराज सरकार पर फोड़ा है. सुरेंद्र सिंह बघेल ने आरोप लगाया था कि शिवराज सरकार के पर्यटन का ऐसा दोहन किया कि आज कंगाली की हालत पैदा हो गए हैं.

सुरेंद्र सिंह बघेल के इन्हीं आरोपों पर जवाब देते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि आरोप लगाना आसान है. मुझे लगता है कि देश और दुनिया में पिछली शिवराज सरकार द्वारा जो प्रोमो प्रदेश के पर्यटन विभाग का था. उससे अच्छा दूसरा प्रोमो नहीं बन पाया है. पूरे आंकड़े बताते हैं कि मध्यप्रदेश में टूरिस्ट ने शिवराज सरकार में जो ऊंचाइयां छुईं थी वो सबकों पता है. इसलिए किसी के कहने से कुछ भी फर्क नहीं पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details