मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पैसे डबल करने का लालच देकर बुजुर्ग महिला से ठगी, रिश्तेदार ने ही लगाया 20 लाख का चूना, बिटकॉइन कंपनी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी

By

Published : Aug 31, 2021, 10:09 PM IST

ग्वालियर में एक बुजुर्ग महिला टीचर के साथ 20 लाख रुपए की ठगी की गई. पड़ोसी ने बिटकॉइन कंपनी में पैसे लगाकर अच्छा मुनाफा कमाने का लालच दिया था. भरोसा कर पैसे देने के बाद पिता-पुत्र ने बुजुर्ग के पैसे लौटाए ही नहीं.

20 लाख का चूना
20 लाख का चूना

ग्वालियर।ग्वालियर में बुजुर्ग टीचर के साथ उसके ही रिश्तेदार पिता-पुत्र ने मिलकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया. दरअसल बिटकॉइन कंपनी में पैसे लगाकर उसे दोगुना करने का लालच देकर आरोपियों ने बुजुर्ग टीचर से 20 लाख रुपए ले लिए थे. वहीं जब महिला का पैसे वापस लेने का समय आया, तो पिता-पुत्र ने देने से इनकार कर दिया. जिंदगी भर की जमा पूंजी गंवाने के बाद बुजुर्ग महिला ने पुलिस से शिकायत कर दी. जिसके आधार पर आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जानिए पूरा मामला

ग्वालियर के इंदरगंज थाना क्षेत्र के राम मंदिर चौराहे के पास रहने वाली मुन्नी देवी जैन पेशे से निजी स्कूल में टीचर थीं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने रिटायरमेंट लिया था. पति का सालों पहले ही देहांत हो चुका था. जिसके बाद से वह अकेले रहती थीं. मुन्नी देवी ने टीचर की नौकरी पर रहते हुए कुछ पैसे जमा किए हुए थे. वहीं बुजुर्ग महिला के पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार देवेंद्र जैन और शुभ जैन ने उसे बताया कि उन लोगों ने बिटकॉइन कंपनी में पैसा इन्वेस्ट कर कार, मकान और पैसे के साथ-साथ काफी सारी चीजें कमाई हैं.

दोनों ने बुजुर्ग महिला को बिटकॉइन कंपनी में अच्छा मुनाफा दिखाकर उससे कंपनी में 20 लाख रुपए इन्वेस्ट करवाया. साथ ही दोगुना पैसे वापस देने की समय अवधि भी दी. जब पैसे वापस लेने का समय आया तो पिता-पुत्र ने बुजुर्ग महिला को आज-कल का बोलकर टाल दिया. काफी दिन गुजर जाने के बाद जब बुजुर्ग महिला ने उनपर दबाव बनाया तो पिता-पुत्र ने पैसे देने से इनकार कर दिया.

'मालदार' महिला सरपंच! अब तक 11 करोड़ की बेनामी संपत्ति उजागर, 30 हैवी वाहन सहित करोड़ों के बंगले मिले, कार्रवाई जारी

जिंदगी भर की कमाई गई पूंजी डूबता देख बुजुर्ग महिला ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत कर दी. लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर वह एडिशनल एसपी सत्येंद्र तोमर के पास शिकायत करने पहुंच गई. जानकारी के बाद एसपी ने फौरन इंदरगंज थाना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बुजुर्ग महिला टीचर ने अपने साथ ठगी की शिकायत की है. यह इंदरगंज थाना क्षेत्र का मामला है. बुजुर्ग महिला के साथ 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है. मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

-सत्येंद्र सिंह तोमर एडिशनल एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details