मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आ रहे हैं 'साइबर योद्धा': 'बयानवीरों' की होगी घेराबंदी

By

Published : Mar 15, 2021, 4:18 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 5:50 PM IST

राज्य में निकाय चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो रही है. ऐसे में प्रचार युद्ध भी सिर चढ़कर बोलेगा. बीजेपी ने पहल करते हुए साइबर योद्धा तैयार किए हैं. बीजेपी के ये धुरंधर सोशल मीडिया पर विरोधियों को घेरकर उनका काम तमाम करेंगे.

cyber warriors are coming
आ रहे हैं 'साइबर योद्धा'

ग्वालियर । मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव से पहले बीजेपी विरोधी पार्टियों को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. यही वजह है कि बीजेपी के दिग्गजों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है.बीजेपी अबकी बार सोशल मीडिया को मजबूत करने के लिए साइबर योद्धा तैयार कर रही है. ये साइबर योद्धा सोशल मीडिया पर पार्टी के खिलाफ बोलने वालों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे.

आ रहे हैं 'साइबर योद्धा'

आ रहे हैं भाजपा के 'साइबर योद्धा'

अगर आप बीजेपी के समर्थक नहीं हैं. बीजेपी के किसी बड़े नेता को पसंद नहीं करते हैं. आप उसके खिलाफ सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट या कमेंट करने जा रहे हैं, तो सतर्क हो जाइए. बीजेपी के साइबर योद्धा माकूल जवाब देने के लिए तैयार हैं. ये साइबर योद्धा सोशल मीडिया पर ही आप की घेराबंदी करेंगे. डिजिटल युग में अपने विरोधियों को पस्त करने के लिए बीजेपी अब सोशल मीडिया पर नया प्रयोग कर रही है

'बयानवीरों' को घेरेंगे साइबर योद्धा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं. बीजेपी "साइबर योद्धा" की नई फौज खड़ी करने जा रही है. इसके लिए बीजेपी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रही है. इसकी जिम्मेदारी खुद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संभाल रखी है. वीडी शर्मा इन दिनों जहां भी दौरे पर जा रहे हैं, साइबर योद्धाओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं.

करारा जवाब मिलेगा

सोशल मीडिया पर बीजेपी या उनके बड़े नेताओं के खिलाफ बोलने बालों को ये साइबर योद्धा करार जवाब देने की तैयारी कर रहे हैं. बीजेपी इन दिनों विरोधी पार्टियों को परास्त करने के लिए डिजिटल मीडिया पर काफी जोर दे रही है.वीडी शर्मा प्रदेश के हर जिले में जाकर कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर छा जाने के गुर सिखा रहे हैं. यह "साइबर योद्धा"सोशल मीडिया पर हर बयान पर पैनी नजर रखते हैं. अगर पार्टी के खिलाफ कोई बयानबाजी होती है, तो तुरंत साइबर हमला बोल देते हैं.

भ्रम दूर होगा या और फैलेगा

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर का कहना है कि इन दिनों देश और पार्टी के नेताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट और कमेंट किए जाते हैं. उनको वायरल किया जाता है. इस वजह से देश और प्रदेश की जनता भ्रमित हो जाती है. कई बार उन गलत पोस्ट और कमेंट के सही होने का भ्रम हो जाता है. इस चुनौती से पार पाने के लिए साइबर योद्धा तैयार हो रहे हैं.

'जनता को कैसे जवाब देगी बीजेपी'

बीजेपी के इन कथित शार्प शूटर्स पर कांग्रेस ने चुटकी ली है. कांग्रेस का कहना बीजेपी कितने भी शार्पशूटर्स ले आए कुछ नहीं होने वाला. बीजेपी पर जनता अटैक कर रही है. जनता को जवाब देना बीजेपी को भारी पड़ जाएगा.

कांग्रेस कैसे करेगी मुकाबला ?

प्रदेश में निकाय चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. बीजेपी के साइबर योद्धा और शार्प शूटर इसके लिए तैयार हैं. हमेशा की तरह एक बार फिर बीजेपी चुनावी तैयारियों में कांग्रेस से एक कदम आगे निकल गई है. लोगों को अब कांग्रेस के पलटवार का इंतजार है. बीजेपी के साइबर योद्धा के जवाब में कांग्रेस कौन सा 'आर्यन मैन' लाती है.

Last Updated : Mar 15, 2021, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details