मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मदरसे में जंजीरों में जकड़े गए थे मासूम, बेंच लेकर भागे तो खुला राज, मदरसा संचालक गिरफ्तार

राजधानी भोपाल में एक मदरसे में जंजीर से बच्चों को बांधकर रखने का मामला सामने आया है, इसका खुलासा तब हुआ जब बच्चे उस बेंच के साथ ही भाग निकले, जिससे उन्हें बांधकर रखा गया था.

By

Published : Sep 15, 2019, 5:46 PM IST

जंजिरों के साथ बेंच से जकड़े गए मासूम

भोपाल। राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को जंजीर से बांधने का मामला सामने आया है, अशोका गार्डन स्थित जकरिया मदरसे में दो बच्चों को जंजीर से बेंच के साथ बांधकर रखा गया था. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने जंजीर का ताला तोड़कर बच्चों को मुक्त कराया, पुलिस ने मदरसा संचालक मोहम्मद साद को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस ने मदरसा संचालक को हिरासत में ले लिया है

अशोका गार्डन स्थित मदरसे में करीब 200 बच्चे पढ़ते हैं, जिनमें से सोनागिरी पिपलानी थाना क्षेत्र के दो बच्चों को मदरसा संचालक मोहम्मद साद ने जंजीर से बेंच के साथ बांध रखा था. दोनों बच्चे देर रात बेंच को साथ लेकर ही भाग गए. सुबह कुछ लोगों ने बच्चों को जंजीर से बंधा देखा तो पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस बच्चों की जंजीर खोलकर उन्हें थाने ले गई और पूछताछ की. पूछताछ में बच्चों ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी.

बच्चों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मदरसा संचालक मोहम्मद साद को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क किया है, जिसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन बच्चों की काउंसिलिंग कर रही है. सूत्रों की माने तो मदरसे के रजिस्ट्रेशन और दस्तावेजों में भी गड़बड़ी की बात सामने आई है. टीआई उमेश यादव ने बताया की बच्चों की पहले भी पढ़ाई से बचने की वजह से भागने की खबर आई थी. फिलहाल कागजी कार्रवाई की जा रही है, उसके बाद बाल संरक्षण अधिनियम के तहत मोहम्मद साद के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details