मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 9, 2021, 11:36 AM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

mp big news
एमपी बिग न्यूज

हड़ताल का क्या हल ? मरीजों पर भारी पड़ रही Junior Doctors की Strike, बात से ही बनेगी बात

Junior Doctors On Strike: प्रदेश के 6 सरकारी मेडकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. इन्होंने बुधवार को ही काम बंद कर दिया था. प्रदेश में मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है. ऐसे में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल मरीजों की जान पर भारी पड़ सकती है.

बढ़ते इस्लामिक कट्टरपंथ को रोकेंगे बीजेपी के साइबर योद्धा! आज होगा साइबर संवाद कार्यक्रम

9 सितंबर (September 9) को बीजेपी का साइबर संवाद कार्यक्रम (Cyber Samvaad Program) है. जिसके तहत बीजेपी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव (BJP state incharge Muralidhar Rao) और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (BJP State President VD Sharma) अपनी पार्टी के साइबर योद्धाओं से संवाद करेंगे.

Weather Update: गुजरात, MP, पूर्वोत्तर में भारी बारिश का अलर्ट, बंगाल की खाड़ी में बना न्यून दाब क्षेत्र, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update: MP में आज 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कब दबाव का गहरा क्षेत्र बना हुआ है. साथ ही मौसम के चार सिस्टम सक्रिय हैं. इस कारण यहां जोरदार बारिश होने की संभावना है.

राहतः दो दिनों में 500 रुपये GOLD और 600 रुपये चांदी हुई सस्ती, जानें क्या है आज का रेट

सोने के रेट में सर्राफा बाजार में पिछले दिनों के मुकाबले तेजी देखी गई है. वहीं चांदी के भाव में मंदी नजर आ रही है. जानिए 9 सितंबर को एमपी के प्रमुख शहरों में सोने चांदी का भाव.

Fuel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, जानें आपके शहर में क्या भाव बिक रहा Petrol

देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार फेरबदल जारी है. हालांकि गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बड़ा फेरबदल नहीं हुआ. आइए जानते हैं आपके शहर में गुरुवार, 9 सितंबर को क्या रहे पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के दाम.

कोरोना पर CM शिवराज का Alert: केस बढ़ने लगे हैं, तीसरी लहर ना आने दें, दूसरी डोज जरूर लगवाएं

Cm Alert On Corona Third Wave: सीएम शिवराज सिंह (Cm Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेश की जनता को कोरोना की तीसरी लहर के प्रति फिर से अलर्ट किया है. शिवराज सिंह (Cm Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे हैं. लोग सावधान रहें, ऐसा कोई काम ना करें जिससे स्थिति बिगड़े.

यार हों तो ऐसे : दोस्त फौजी बने तो मालाओं से लादकर डीजे के साथ निकाली रैली, भारत माता की जय से गूंजा गांव

शिवपुरी। जिले के भौंती और मनपुरा के दो युवक आर्मी की ट्रेनिंग (Army Training) कर अपने गृह ग्राम लौटे, तो युवाओं ने उन्हें सिर आंखों पर उठा लिया. यार को पहली बार फौजी ड्रेस (Soldier Dress) में देखकर युवाओं ने फौजी यारों को मालाओं से लाद दिया. यही नहीं खुशी में सभी ने डीजे के साथ रैली निकाली (Rally for Friend). फौजी बनने के बाद घर पहुंचे बेटे को देख माता-पिता की आंखे नम हो गईं. फौजी बेटे ने भी पिता को सलामी दी. ट्रेनिंग पूरी कर लौटे दोनों फौजियों ने अपने गुरुओं को याद किया.

हाई कोर्ट से चुनाव आयोग में मांगी मोहलत! विधानसभा By-Election कराने की दी गई है चुनौती

प्रदेश की तीन विधानसभा पृथ्वीपुर, रैगांव, जोबट व एक लोकसभा सीट खंडवा पर होने वाले उपचुनाव (MP Assembly Bypoll) को हाई कोर्ट (Madhya Pradesh High Court) में चुनौती दी गई है, सुनवाई के दौरान जवाब देने के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) ने दो दिन का वक्त मांगा है, जिसके बाद कोर्ट ने 22 सितंबर को अगली सुनवाई मुकर्रर की है.

Birla Group ने किसानों से किया धोखा, जमीन अधिग्रहण के बाद न मुआवजा दिया न नौकरी!

बिरला ग्रुप (Birla Group) की रिलायंस सीमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (Reliance Cement Company Private Limited) ने सीमेंट फैक्ट्री के लिये सैकड़ों किसानों की जमीन अधिग्रहित की थी, लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं दिया, जिसके खिलाफ हाई कोर्ट (Madhya Pradesh High Court) में याचिका दायर की गई है.

Ganesh Utsav 2021: कैसे 'वक्रतुंड' कहलाए भगवान गणेश, जानिए इस नाम की महिमा

Ganesh Utsav 2021: भगवान गणेश (Lord Ganesha) के वैसे तो कई नाम है, लेकिन 12 नाम बहुत प्रसिद्ध है. ETV Bharat 'नाम की महिमा' के पहले भाग ('Naam Ki Mahima' section) में भगवान गणेश के सभी 12 नामों से जुड़ी कथा और महिमा के बारे में बताएगा. आज हम बात करेंगे भगवान गणेश के वक्रतुंड नाम के बारे में, इस नाम के पीछे की महिमा के बारे में. पंडित आशुतोष दामले बताते है कि मुदगल पुराण और गणेश पुराण में वक्रतुंड नाम के बारे में कथाएं प्रचलित है. इन पुराणों में वर्णित है कि सिंदुरासूर राक्षस को मारने के बाद भगवान गणेश का नाम वक्रतुंड हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details