मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सीएम शिवराज ने की पुलिस अधिकारियों से चर्चा, कहा- जिम्मेदारी निभाते वक्त सावधानी भी रखे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अधिकारियों से चर्चा की. इस दौरान सीएम ने उनसे सावधानी बरतते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभाने की अपील की. सीएम ने कहा कि, पुलिस इस वक्त सबसे अहम रोल अदा कर रही है.

By

Published : Apr 29, 2020, 11:30 AM IST

shivraj singh chauhan
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री

भोपाल। प्रदेश का पूरा प्रशासन कोविड-19 से निपटने में जुटा है, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी पुलिसकर्मियों को डयूटी के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग और संक्रमित क्षेत्र में पीपीई किट पहनने की सलाह दी है. मुख्यमंत्री ने इंदौर जिले में पुलिस द्वारा संक्रमित क्षेत्रों में सर्विलेंस सिस्टम की सराहना भी की. जबकि उज्जैन पुलिस द्वारा होम क्वरंटाइन की व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि, कोरोना वायरस से निपटने में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को पंद्रह अगस्त पर कर्मवीर पदक से सम्मानित किया जाएगा.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी पुलिस महा निरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना से लड़ते हुए अपनी जान गंवाने वाले देवेंद्र चंद्रवंशी और यशवंत पाल को वे हृदय से प्रणाम करता हैं. यह कर्तव्य निष्ठा का अनुपम उदाहरण है आज पूरा प्रदेश इनके साथ है. सीएम ने कहा कि, आप सभी पूरी सावधानियों सुरक्षा के साथ कार्य करें, जिससे कोरोना संक्रमित ना हों. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष विभाग द्वारा विशेष रूप से तैयार किए गए काढ़े को पिए.

कर्तव्य में सख्ती और मानवता दोनों रखें

सीएम शिवराज ने पुलिस कर्मियों से कहा कि, इस वक्त डयूटी के साथ-साथ सावधानी रखनी भी बहुत जरुरी है. संक्रमित क्षेत्रों में आवाजाही न हो इसकी जिम्मेदारी पुलिस के कंथों पर है. उन्होंने असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस को पूरी छूट दी है.

उज्जैन और इंदौर पुलिस की तारीफ

सीएम शिवराज ने इंदौर और उज्जैन पुलिस के काम की तारीफ करते हुए कहा कि, उज्जैन पुलिस द्वारा होम क्वरंटाइन की अच्छी व्यवस्था की गई है. जिसे अन्य जिलों में भी लागू कराया जाएगा. उज्जैन एसपी ने बताया कि, वहां होम क्वरंटाइन करने के बाद पुलिस उस घर की बैरिकेडिंग कर वहां सीसीटीवी कैमरा लगा देती है. जिससे अगर कोई बाहर निकलने की कोशिश करता है, तो उस पर फाइन लगाया जाता है. इसी तरह इंदौर में भी पुलिस की कार्रवाई की सीएम ने सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details