मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 27, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Sep 27, 2020, 8:47 PM IST

ETV Bharat / city

भोपाल में हिदू संगठनों ने किया दुर्गा उत्सव की गाइडलाइन का विरोध, 25 लोगों पर नामजद FIR

राजधानी भोपाल में दुर्गा उत्सव के लिए जारी की गई गाइडलाइन का विरोध करते हुए हिंदू संगठन सड़क पर आ गए. रविवार को भोपाल में सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे हिदूं संगठनों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है. पढ़िए पूरी खबर...

bhopal
दुर्गा उत्सव की गाईडलाइन का विरोध

भोपाल।राजधानी भोपाल में हिंदू संगठन नवरात्रि को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का विरोध कर रहे हैं. पंडाल और दुर्गा प्रतिमा की हाइट को लेकर संगठन ने विरोध जाता है. लगातार आंदोलन कर रहे हैं.रविवार को भी सभी हिंदू संगठन एक हुए और रोशनपुरा चौराहे पर सरकार के खिलाफ मुहिम छेड़ दी, जिसके बाद सभी सीएम हाउस की ओर जाने लगे, इस पर पुलिस बल ने उन्हें रोका, लेकिन भीड़ ज्यादा होने के चलते पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

दुर्गा उत्सव की गाइडलाइन का विरोध

एडिशनल एसपी रजत सकलेचा ने बताया कि मामले में 25 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज की और लगभग 600 लोगों पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

25 लोगों पर नामजद एफआईआर

लाठीचार्ज के बाद हिंदू संगठनों ने शिवराज सरकार को हिंदू विरोधी करार दिया है.संगठनों कहना है कि 'जब राजनीतिक पार्टियों की रैली आयोजन के लिए न पंडाल का साइज, न स्टेज का साइज को लेकर कोई गाइड लाइन नहीं है तो मां दुर्गा की स्थापना के लिए स्टेज 10 बाई 10, मूर्ति की ऊंचाई 6 फिट, विषर्जन में 10 लोग का निर्देश क्यों, ये हिन्दू धर्म का अपमान है'.

सीएम हाउस का घेराव करने शिवसेना, मां भवानी हिन्दू संगठन, मातृभूमि सेवा संगठन, धर्म रक्षक, जय महाकाल संगठन शामिल हुए थे. सभी हिन्दू संगठन सीएम के प्रतिनिधि को ज्ञापन देने के लिए अड़े थे. प्रशासन की समझाइश के बाद जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने लाठी चार्ज किया, जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

Last Updated : Sep 27, 2020, 8:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details