मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

नकली को असली सोने का आभूषण बताकर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

नकली सोने को असली बताकर सस्ते दाम पर बेचकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का भोपाल पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 2, 2021, 4:16 PM IST

Updated : Jan 2, 2021, 5:16 PM IST

Police Station Bhopal
थाना कोतवाली भोपाल

भोपाल।भोपाल पुलिस ने नकली जेवरातों को सोने का बताकर लोगों को ठगने वाले दो शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी सागर से भोपाल में सोना बेचने आए थे. इस दौरान उन्होंने एक व्यापारी को नकली सोने को असली बताकर बेच दिया. जब फरियादी सुनार के पास गया तो असलियत खुलकर सामने आई.

नकली सोने के आभूषण बेचने वाला गिरफ्तार

नकली को असली आभूषण बेचकर करते थे ठगी

बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी सागर से राजधानी भोपाल में सोना बेचने आते थे. इस दौरान ने शातिर ठगों ने एक व्यापारी को अपनी बातों में फंसा कर उसे 100 ग्राम का सोने का आभूषण बेच दिया. जिसकी कीमत पांच लाख बताई जा रही है. फरियादी ने सोना लेकर सराफा चौक में एक ज्वेलर्स के यहां बेचने गया. तब सुनार ने बताया कि सोना नकली है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

दोनों आरोपी सागर के रहने वाले हैं. वह भोपाल में नकली सोना लाकर असली बताकर बेचने का काम करते थे. वहीं पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एएसपी राम सनेही मिश्रा ने बताया है कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें जल्द न्यायालय में पेश किया जाएगा.

अयोध्या नगर में भी धोखाधड़ी का मामला

भोपाल के अयोध्या नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत में भी एक धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जहां सीमेंट दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये ले लिए गए और सीमेंट भी नहीं दिलवाया गया. फरियादी के आरोपी द्वारा रुपये भी वापस नहीं किए गए. पुलिस ने 406 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

Last Updated : Jan 2, 2021, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details