मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP News Today 12 October: PM मोदी ने महाकाल लोक का किया लोकार्पण, राष्ट्रपति मुर्मू का त्रिपुरा दौरा, पढ़िये आज की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. MP News Today

By

Published : Oct 12, 2022, 7:01 AM IST

mp news today
एमपी न्यूज टुडे

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार(MP News Today)

कर्मयोग के बिना संन्यास सिद्ध होना कठिन है. मननशील कर्मयोगी शीघ्र ही ब्रह्म को प्राप्त करता है. जो भक्ति भाव से कर्म करता है जो विशुद्ध आत्मा है वह सबों को प्रिय होता है और सभी लोग उसे प्रिय होते हैं. निश्चल भक्त शान्ति प्राप्त करता है क्योंकि वह समस्त कर्मफल भगवान को अर्पित कर देता है.

Aaj Ka Panchang 12 October: बुधवार कार्तिक कृष्ण पक्ष सूर्योदय तृतीया तिथि, जानें शुभ चौघड़िया, मुहूर्त और राहुकाल

Horoscope For 12 October: भाग्य का मिलेगा पूरा साथ, जानें क्या कहती है आपकी राशि

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं

Ujjain mahakal lok पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया दिव्य महाकाल लोक, उज्जैन में मनी दीवाली, जानिए भाषण की बड़ी बातें

मौली से बनाए गए 15 फीट उंचे शिवलिंग का अनावरण करते हुए पीएम ने महाकाल मंदिर परिसर में बनाया गया भव्य महाकाल लोक राष्ट्र को समर्पित किया. महाकाल लोक की भव्यता के पीएम मोदी भी मुरीद हो गए. ईकार्ट में बैठकर भव्य महाकाल लोक को निहारने के बाद पीएम ने अपने भाषण में भी इसकी अलौकिकता का जिक्र किया.

Modi in Mahakal Darbar: उज्जैन में PM मोदी ने किया बाबा महाकालेश्वर के दरबार में ध्यान, पूजा, नंदी से की मन की बात

पीएम मोदी उज्जैन पहुंच चुके हैं. उज्जैन पहुंचने के तुरंत बाद पीएम मोदी का काफिला महाकाल मंदिर पहुंचा. जहां पीएम मोदी ने बाबा के गर्भगृह पहुंचकर महाकाल भगवान की पूजा अर्चना की.

Satna Lightning: आकाशीय बिजली गिरने से 1 की मौत,3 गंभीर, रेलवे लाइन में मेंटेनेंस का काम करने के दौरान हुए वज्रपात का शिकार

मध्यप्रदेश में बेमौसम रुक रुक कर बारिश का कहर जारी है इसी बीच सतना जिले में रेलवे लाइन में मेंटेनेंस का काम कर रहे रेलवे कर्मचारियों के ऊपरआकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई जबकी तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए सतना जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां घायलों का उपचार जारी है.

Mandsaur: लापता मां-बेटे के शव कुएं से बरामद, पानी भरने के दौरान डूबकर मौत होने की आशंका

मंदसौर के ग्राम हतुनिया निवासी मां बेटे के शव गरोठ थाना क्षेत्र के एक कुएं से बरामद हुए हैं. अंदेशा लगाया जा रहा है कि कुएं में पानी भरने के दौरान मां बेटे कुएं में गिर गए होंगे, डूबने से उनकी मौत हो गई होगी. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ग्वालियर में हिंदू महासभा को विरोध प्रदर्शन, SDOP के खिलाफ कार्रवाई की मांग, जूते पहनकर की थी भगवान शिव की पूजा

मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में एसडीओपी संतोष यादव द्वारा शराब की भट्टी तोड़कर जूते पहनकर शिवलिंग की स्थापना करने को लेकर आज हिंदू महासभा ने विरोध प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने पृथ्वीपुर के एसडीओपी संतोष यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

Palghar Sadhu lynching case : पालघर में संतों की हत्या का मामला सीबीआई को सौंपा गया

महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हुई हत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. ग्रामीणों के एक समूह ने चोर होने के संदेह पर तीन व्यक्तियों को कार से बाहर खींच पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज से त्रिपुरा और असम का दौरा
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 12 से 14 अक्टूबर तक त्रिपुरा और असम के दौरे पर जायेंगी. राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति मुर्मू 12 अक्टूबर को त्रिपुरा राज्य न्यायिक अकादमी का उद्घाटन करेंगी और अगरतला के नरसिंहगढ़ में त्रिपुरा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगी.

'गुजरात गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा
भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने प्रचार अभियान को धार देने के लिए राज्य में पांच अलग-अलग स्थानों से 'गौरव यात्रा' निकालेगी. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को ऐसी ही दो यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे. भाजपा सूत्रों के मुताबिक यह यात्रा गुजरात के पांच अलग-अलग धार्मिक स्थलों से रवाना की जाएगी और 10 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा राज्य की 182 विधानसभा सीटों में 144 सीटों से होकर गुजरेगी.

पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव, अखिलेश ने दी मुखाग्नि

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव सोमवार को दुनिया से विदा ले लिए. मंगलवार को नेता जी पंचतत्व में विलीन हो गए. बड़े-बड़ राजनेताओं, उद्योगपतियों और अभिनेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. सैफई में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. वहीं बेटे अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी.

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने जम्मू कश्मीर से एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान जांच एजेंसी ने राजौरी के अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट (एएचईटी) के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है.

(MP News Today)

ABOUT THE AUTHOR

...view details