मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना संकट के बीच माशिमं की हेल्पलाइन जारी, छात्र घर बैठे कर सकते हैं परीक्षा की तैयारी

मध्यप्रदेश में कोरोना के कहर के कारण स्कूलें बंद हैं, सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं या टाल दी गई हैं. ऐसे में माशिमं ने बोर्ड परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिसके जरिए छात्र परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं.

By

Published : Apr 2, 2020, 11:58 AM IST

Mashim helpline issued for students
कोरोना संकट के बीच माशिमं की हेल्पलाइन जारी

भोपाल।कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है. 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं, लेकिन छात्रों के लिए बनाई गई माशिमं हेल्पलाइन कोरोना संकट के बाद भी जारी रखी गई हैं. 10वीं, 12वीं के छात्र घर बैठकर इसके जरिए परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं. इस हेल्पलाइन पर काउंसलर्स घर में बैठकर छात्रों की काउंसलिंग कर रहे हैं.

कोरोना संकट के बीच माशिमं की हेल्पलाइन जारी

10वीं, 12वीं के छात्र माशिमं के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर परीक्षा से संबंधित जानकारी ले सकते हैं. ये हेल्पलाइन उन छात्रों के लिए बनाई गई थी जो परीक्षा के समय मानसिक तनाव लेते हैं या फिर परीक्षा में पढ़ाई के दौरान कंफ्यूज रहते हैं. ऐसे छात्रों के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल प्रतिवर्ष हेल्पलाइन जारी करता है. इन दिनों कोरोना के चलते सभी सरकारी दफ्तर भी बंद हैं. ऐसे में छात्र घर बैठकर मानसिक तनाव ना झेलें बल्कि आगे की परीक्षा की तैयारी करें. इसको देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हेल्पलाइन को जारी रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details