मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश में आवासहीनों को आशियाना, 28 मार्च को साढ़े 5 लाख गृह लक्ष्मियों का होगा गृह प्रवेश

By

Published : Mar 16, 2022, 2:21 PM IST

मध्य प्रदेश में लाखों आवासहीनों का अपने घर का सपना साकार होने जा रहा है. 28 मार्च को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में साढ़े पाँच लाख गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश हो रहा है. सिवनी में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह शामिल होंगे, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे.

Home entry of five and a half lakh house laxmis in MP
एमपी में साढ़े पाँच लाख गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश

भोपाल। मध्य प्रदेश में आवासहीनों के लिए 28 मार्च का दिन सुखद रहने वाला है, क्योंकि इस दिन प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बने साढ़े पाँच लाख आवासों में गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसी भी नागरिक को अपना आवास गृह मिल जाना उसके जीवन में विशेष उल्लास का क्षण होता है. आगामी 28 मार्च को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में साढ़े पाँच लाख गृह लक्ष्मियों का गृह प्रवेश हो रहा है.

कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री चौहान 28 मार्च को सिवनी में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे. सीएम ने सभी जिला, जनपद और ग्राम स्तर पर कार्यक्रम में सांसद, विधायक, सहित जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं. ग्रामों में सरपंच अथवा ग्राम के बुजुर्ग या प्रतिष्ठित को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाए. प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास उमाकांत उमराव ने कार्यक्रम के लिए की जा रही तैयारियों का विवरण दिया.

710 ग्राम पंचायतों में होगा सीधा प्रसारण

प्रधानमंत्री आवास योजना में वर्ष 2021-22 में निर्मित साढ़े पांच लाख गृह लक्ष्मियों के गृह प्रवेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की वर्चुअल उपस्थिति में होगा. प्रदेश की 18 हजार 298 ग्राम पंचायतों, जिसमें नवीन आवासों का निर्माण हुआ है, गृह प्रवेश कार्यक्रम विभिन्न जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उत्साह पूर्वक सम्पन्न होगा. समस्त 22 हजार 710 ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण किया जाएगा.

इनपुट - आईएएनएस

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details