मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

पंचायत सचिव के परिजन से नहीं वसूली जायेगी अनुग्रह राशि, सीएम ने दिये तत्काल रोक लगाने के आदेश

भोपाल की हर्षवर्धन नगर में आयोजित पंचायत सचिव संगठन के अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसका ऐलान किया, उन्होंने कहा कि पंचायत सचिवों की मृत्यु के बाद दी जाने वाली अनुग्रह राशि उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति मिलने पर वेतन काटने के आदेश तत्काल वापस लिए जाएंगे.

By

Published : Mar 5, 2019, 9:56 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश सरकार पंचायत सचिवों के परिजनों से अनुग्रह राशि की वसूली नहीं करेगी. राजधानी में आयोजित पंचायत सचिव संगठन के अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम कमलनाथ ने इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव की मृत्यु के बाद दी जाने वाली अनुग्रह राशि उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति मिलने पर वेतन से काटने के आदेश तत्काल वापस लिये जायेंगे.


भोपाल के हर्षवर्धन नगर में आयोजित मध्यप्रदेश जनपद मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं पंचायत सचिव संगठन की अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुये कमलनाथ ने बीजेपी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले की सरकार सिर्फ घोषणायें करती थी. लेकिन, वे घोषणा करने में यकीन नहीं रखते हैं, उन्हें पूरा करने में ही भरोसा रखते हैं. इसीलिए उन्होंने कोई घोषणा ही नहीं की बल्कि चुनाव के दौरान वचन दिये और 70 दिनों में कई वचनों को पूरा कर चुके हैं, बचे हुये वादे भी सरकार पूरा करेगी.

आभार सम्मेलन में सीएम कमलनाथ


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा की पंचायत सचिवों के परिजनों से अनुग्रह राशि की वसूली नहीं की जायेगी. मुख्यमंत्री ने पंचायत सचिवों की मृत्यु के बाद उन्हें दी जाने वाली अनुग्रह राशि उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति मिलने पर वेतन से काटने के आदेश को तत्काल वापस लेने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा की पंचायत सचिवों को अपनी मांगों के लिये काले कपड़े नहीं पहनने पड़ेगें और न ही आंदोलन करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details