मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

पूर्व कुलपति बीके कुठियाला के बाद माखनलाल के दीपक शर्मा पर गंभीर आरोप, पढ़ें पूरी खबर

एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय में संस्थाओं के पूर्व निदेशक दीपक शर्मा पर फर्जी संस्थाओं को मान्यता देने के गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में उन्होंने जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है.

By

Published : Jul 31, 2019, 3:51 AM IST

कुलपति को सौंपा ज्ञापन

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है. एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय में संस्थाओं के पूर्व निदेशक रहे दीपक शर्मा पर फर्जी संस्थाओं को मान्यता देने के गंभीर आरोप लगाए हैं. NSUI प्रदेश प्रवक्ता सुहृद तिवारी ने एक ज्ञापन के जरिए यूनिवर्सिटी के कुलपति से इस मामले में जांच की मांग की है.

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के पूर्व निदेशक दीपक शर्मा पर NSUI ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

NSUI प्रदेश प्रवक्ता सुहृद तिवारी ने ज्ञापन के जरिए दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि माखनलाल यूनिवर्सिटी में संस्थाओं की मान्यता के नाम पर 2016 से 2018 के दौरान भारी आर्थिक भ्रष्टाचार हुआ. इस दौरान करीब 800 संस्थाओं को मान्यता दे दी गयी, जिनमें ज्यादातर संस्थाओं के पास नियमों के मुताबिक पर्याप्त साधन नहीं हैं.

कुलपति को सौंपा ज्ञापन

'आरएसएस विचारधारा के लोगों को पहुंचाया फायदा '
NSUI प्रदेश प्रवक्ता सुहृद तिवारी ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी में संस्थाओं के पूर्व निदेशक रहे दीपक शर्मा ने आरएसएस की विचारधारा वाले लोगों को फायदा पहुंचाने और अपनी सेवा बढ़ाने के लिए संघ के लोगों को सेंटर बांटे थे. एनएसयूआई चाहती है कि दीपक शर्मा और उनके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details