मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

देर रात मुख्य सचिव ने कोरोना वार रूम का लिया जायजा, 450 कैमरों से की जा रही शहर की निगरानी

राजधानी भोपाल में देर रात मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने स्मार्ट सिटी में बने वार रूम का औचक निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्य की जानकारी भी ली है.

By

Published : Mar 30, 2020, 9:02 AM IST

Updated : Mar 30, 2020, 9:53 AM IST

Chief Secretary inspects war room in Bhopal
भोपाल में मुख्य सचिव ने वार रूम का किया निरीक्षण

भोपाल।प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए प्रदेश सरकार लगातार हर संभव प्रयास कर रही है. भोपाल में देर रात मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने स्मार्ट सिटी में बने वार रूम का औचक निरीक्षण किया है. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्य की जानकारी भी ली है.

भोपाल में मुख्य सचिव ने वार रूम का किया निरीक्षण

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार मंत्रालय में लगातार बैठक के साथ प्रदेशभर की स्थिति की रिपोर्ट भी ले रहे हैं. देर रात उन्होंने स्मार्ट सिटी में बनाए गए वार रूम का निरीक्षण किया है. मुख्य सचिव के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने उन्हें जानकारी देते हुए बताया है कि स्मार्ट सिटी के वार रूम के माध्यम से शहर में लगे 450 से ज्यादा कैमरों के माध्यम से लगातार निगरानी की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति के द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है. तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी जाती है. जानकारी मिलने के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचकर कार्रवाई भी करती है. साथ ही लॉकडाउन के चलते फंसे हुए लोगों को भी लगातार मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है. स्मार्ट सिटी में बने इस वॉर रूम में 24 घंटे कर्मचारियों के द्वारा काम किया जा रहा है और शहर की हर गतिविधि पर भी लगातार बारीकी से नजर रखी जा रही है. इसके अलावा हेल्पलाइन 104 नंबर पर आ रही शिकायतों का भी लगातार 24 घंटे निराकरण किया जा रहा है. इस दौरान बैंस ने सभी कर्मचारियों का हौसला भी बढ़ाया.

Last Updated : Mar 30, 2020, 9:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details