मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

अयोध्या फैसले के चलते अलर्ट पर MP, मुख्य सचिव ने कलेक्टरों के साथ की बैठक

प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने अयोध्या पर आने वाले फैसले से पहले सभी जिलों के कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. मुख्य सचिव ने प्रदेशभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं, ताकि कहीं कोई परेशानी न हो.

By

Published : Nov 9, 2019, 9:44 AM IST

Updated : Nov 9, 2019, 10:44 AM IST

मुख्य सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक

भोपाल।अयोध्या मामले पर आने वाले फैसले से पहले प्रदेश के मुख्य सचिव सुधीर रंजन मोहंती ने प्रदेशभर के सभी जिलों के कमिश्नर और कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रदेशभर में सुरक्षा के नजरिए से सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

अयोध्या फैसले के मद्देनजर मुख्य सचिव ने कलेक्टरों की ली बैठक

मुख्य सचिव ने कमिश्नर और कलेक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कानून-व्यवस्था पर फीडबैक लिया. इस दौरान उन्होंने सभी जगह पर नजर बनाए रखने के दिशा-निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में जो भी संवेदनशील क्षेत्र हैं, उन पर खास निगरानी रखी जाए. इसके अलावा 20 साल पहले जो व्यक्ति दंगे या आपराधिक मामलों में लिप्त रहे हैं, उन पर विशेष नजर बना कर रखी जाए.

सभी जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे

मुख्य सचिव ने कहा कि पुलिस सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों में डीजल पूरी तरह से भरा होना चाहिए. बिजली, पानी, दवा सहित अन्य जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति का भी पूरा इंतजाम किया जाए. सभी जिलों में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू रहे. कानून-व्यवस्था के मद्देनजर जरूरी होने पर फ्लैग मार्च करते रहे. फैसला आने के बाद से ही सभी जगह कड़ी नजर बनाकर रखी जाए. इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती बर्दाश्त नहीं होगी.

मुख्य सचिव ने देवास, राजगढ़, बालाघाट, सागर, सिवनी, खण्डवा, उमरिया, नीमच, अलीराजपुर, जबलपुर, ग्वालियर, डिण्डोरी के कलेक्टरों से संबंधित विषयों पर जानकारी ली. बैठक में गृह विभाग के प्रमुख सचिव एस.एन.मिश्रा भी मौजूद थे.

Last Updated : Nov 9, 2019, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details