मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ओमिक्रोन को लेकर केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी, कहा-होटलों को बनाएं अस्पताल

By

Published : Jan 2, 2022, 3:16 PM IST

कोरोना वायरस और नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Center Government issued advisory to states regarding Omicron) ने एडवाइज़री जारी की है. मामलों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाने और अस्थायी अस्पताल बनाने की सलाह दी है.

Central government advisory to the states
केंद्र सरकार की राज्यों को एडवाइज़री

भोपाल।देश में एक बार फिर बढ़ते कोरोना मामलों और नए वेरिएंट ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है. (Center Government issued advisory to states regarding Omicron) कोरोना संक्रमण के प्रसार की जांच करने के लिए केंद्र ने राज्यों को एडवाइज़री जारी की है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए उपाय करने के निर्देश दिए हैं और मामलों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाने की सलाह दी है. साथ ही कहा है कि महामारी की बढ़ती स्थिति में होटलों को अस्पतालों से जोड़ दिया जाए. उन्होंने जिला/उप-जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और कोविड डेडिकेटेड हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्टर की समीक्षा करने की भी सलाह दी है.

ओमीक्रोन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी

MP Fuel Price Today: MP में पेट्रोल-डीज़ल के रेट में बदलाव नहीं, आज भोपाल में पेट्रोल का दाम 107.21 रुपये प्रति लीटर

भोपाल में तेजी से फेल रहा कोरोना

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. पिछले तीन दिनों के अंदर शहर में रोज मिलने वाले मरीजों की संख्‍या में ढाई गुना से ज्‍यादा उछाल आया है. राजधानी में शनिवार को 42 नए मामले सामने आए. कुल 4741 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं. इसके पहले राजधानी में शुक्रवार को 27 और गुरुवार को 16 मरीज मिले थे. इसके साथ ही जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 106 हो गई है. संक्रमित मरीजों में 14 अस्पतालों में भर्ती हैं और बाकी होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं. जिले में अब तक 1,24,007 मरीज मिल चुके हैं. इनमें 1005 की मौत हुई है, जबकि 1,22,896 स्वस्थ हुए हैं. वहीं ओमिक्रोन के प्रदेश में अब तक 10 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें 9 लोग केवल इंदौर से हैं जबकि एक छिंदवाड़ा से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details