मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Top 10 @ 11AM : एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Sep 29, 2021, 11:00 AM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

11 am madhya pradesh top ten news on etv bharat
सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

कैसे करेंगे कोरोना की तीसरी लहर का सामना, कोविड अस्पताल का बिजली बिल नहीं भर पा रहा प्रशासन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बीना रिफाइनरी (Bina Refinery) क्षेत्र में 200 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल (Covid Hospital) का शुभारंभ किया था. इस अस्पताल का आलम अब ये है कि मात्र 3 माह में ही बिजली का बिल 4 लाख 47 हजार 858 रुपए पहुंच गया है, जिसकी अभी तक भरपाई नहीं की गई है.

मरीज की मौत पर बवाल: परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा, डॉक्टरों पर लगे लापरवाही के आरोप
संजय गांधी अस्पताल (Sanjay gandhi hospital) में उस वक्त हंगामा मच गया जब, एक वृद्ध की उचित इलाज न मिलने से मौत (Death) हो गई. परिजनों का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात नर्स मोबाइल चलाने में व्यस्त थी, अस्पताल मात्र जूनियर डॉक्टरों के भरोसे पर चल रहा है, यही कारण है कि लोगों को उचित इलाज नहीं मिल पाता. हालांकि, मौके पर पहुंचे अपर कलेक्टर ने मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव की कोई संभावना नहीं : विजयवर्गीय
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव की संभावना 'एक फीसदी भी नहीं' है. इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने भवानीपुर उपचुनाव को स्थगित करने की मांग की थी.

Business News : पीथमपुर में डाबर करेगा 570 करोड़ का निवेश, 1200 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

धार के पीथमपुर में डाबर इंडिया खाद्य सामग्री, च्यवनप्राश सहित अन्य आयुर्वेदिक उत्पाद (Ayurvedic Products) के लिए 19.62 हेक्टेयर में 570 करोड़ का निवेश करेगा. इस निवेश से क्षेत्र के 1200 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

पब्लिक साइकिल शेयरिंग योजना बंद, क्योंकि साइकिल स्टैंड उठा ले गए चोर

जबलपुर स्मार्ट सिटी को सुपर स्मार्ट बनने के दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए हिरो कंपनी ने साइकिल शेयरिंग योजना शुरू की थी. इस सुविधा ने एक साल के भीतर ही दम तोड़ दिया. दरअसल, कुछ असामाजिक तत्त्वों के कारण कंपनी को करोड़ों रुपए का घाटा उठाना पड़ा. जिसके बाद कंपनी ने इस योजना को बंद कर दिया.

जोधा-अकबर पर बीजेपी विधायक ने दिया था बयान, हिस्टोरियन का मत आमेर के इतिहास में नहीं था ऐसा कोई कैरेक्टर
बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने जोधा अकबर की लव स्टोरी को लेकर कहा था कि उनका कोई प्रेम विवाह नहीं था बल्कि सत्ता बचाने के लालच में बेटी को दांव पर लगाने का मामला था. शर्मा के बयान पर बवाल मच गया और राजपूत समाज ने अपनी नाराजगी जताई. शर्मा के बयान पर ईटीवी भारत ने इतिहासविदों से इस बात की सच्चाई जानने की कोशिश की.

Exclusive: छोटे घरों से निकलकर हासिल किया मुकाम, सुनिए Women's Hockey Team के खिलाड़ियों की कहानी
Olympics 2020 में सेमिफाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women's Hockey Team) के खिलाड़ियों का मध्य प्रदेश सरकार ने सम्मान किया. इस दौरान खिलाड़ियों ने ईटीवी भारत (Etv Bharat) से खास बातचित की. खिलाड़ियों ने अपनी कहानियों को साझा किया. उन्होंने बताया कि किस तरह पितृसत्ता (Patriarchy) जैसी सोच को तोड़कर यहां तक पहुंचे है. जानिए खिलाड़ियों की कहानी उन्हीं की जुबानी...

RBI ने बदले डेबिट-क्रेडिट कार्ड के नियम, 1 अक्टूबर से अटक सकते हैं Auto Debit Payment !

Auto Debit New Rule: भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने Auto Debit के नए नियम लागू किए है. यह खबर उन करोड़ों उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है जिनका बिजली, मोबाइल का बिल या दूसरे यूटिलिटी बिल का पेमेंट ऑटो डेबिट होता है. बदले गए नियम के तहत रिजर्व बैंक ने Additional Factor Authentication (AFA) के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी है.

Fuel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें अपने शहर में प्रति लीटर की कीमत

देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार फेरबदल जारी है. आइए जानते हैं आपके शहर में बुधवार, 29 सितंबर को क्या रहे पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के दाम.

Gold Silver Price Today: जारी हुआ सोने-चांदी का भाव, जानें अपने शहर में गोल्ड-सिल्वर का रेट

सोने (Gold) और चांदी (Silver) के रेट में सर्राफा बाजार (Sarafa bazar) में आए दिन अंतर देखने को मिलता है. जानते हैं क्या रहा बुधवार, 29 सितंबर को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने चांदी का भाव.

ABOUT THE AUTHOR

...view details