मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

विदिशा: बाघ के हमले में युवक घायल, मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों की नहीं चली बंदूक

विदिशा जिले के गांव रामपुर में बाघ ने आतंक मचाया हुआ है. बाघ लगातार गांववालों पर हमला कर उन्हें घायल कर रहा है, इससे ग्रामीण दहशत में हैं. 24 घंटे में बाघ ने दूसरा हमला कर गांव के युवक राजेंद्र आदिवासी को बुरी तरह घायल कर दिया है.

By

Published : Feb 25, 2019, 9:56 AM IST

forest department


विदिशा। जिले के गांव रामपुर में करीब एक हफ्ते से बाघ ने आतंक मचाया हुआ है. बाघ लगातार गांववालों पर हमला कर उन्हें घायल कर रहा है, इससे ग्रामीण दहशत में हैं. 24 घंटे में बाघ ने दूसरा हमला कर गांव के एक युवक को बुरी तरह घायल कर दिया है.

बाघ
बता दें कि खेत में पानी दे रहे युवक राजेंद्र आदिवासी पर वहीं छिपे बाघ ने हमला कर दिया. हालांकि उसकी चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने युवक की जान बचा ली. घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा, जहां उसे ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा.

वन विभाग की कार्यप्रणाली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे जो बंदूकें लेकर आए थे, वे चली ही नहीं. इससे गांववालों का गुस्सा और ज्यादा भड़क गया. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को घेर लिया औ विरोध-प्रदर्शन किया. फिलहाल वन विभाग ने गांव में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया है, लेकिन अभी तक बाघ को नहीं पकड़ा जा सका है. वहीं सर्चिंग अभियान में बंदूकों का नहीं चलना भी कई सवाल खड़े कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details