मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला सशक्त वाहिनी पुलिस भर्ती के लिए आला युवा अधिकारी निभा रहे शिक्षक की भूमिका

By

Published : Jun 18, 2019, 7:54 PM IST

हरदा में महिला एवं बाल विकास विभाग बेटी बचाओ अभियान के तहत निःशुल्क कोचिंग क्लासेस संचालित कर रहा है. इसमें जिले के विभिन्न विभागों में पदस्थ युवा अधिकारी पुलिस भर्ती और पीएससी की तैयारी करने वाली छात्राओं को मार्गदर्शन देते हैं.

निःशुल्क कोचिंग क्लासेस

हरदा। जिला मुख्यालय पर महिला एवं बाल विकास विभाग बेटी बचाओ अभियान के तहत महिला सशक्तिकरण वाहिनी पुलिस भर्ती के लिए छात्राओं को निःशुल्क कोचिंग दे रहा है. इसमें जिले के विभिन्न विभागों में पदस्थ युवा अधिकारियों के द्वारा छात्राओं को मार्गदर्शन दिया जा रहा है.

निःशुल्क कोचिंग क्लासेस


इंदौर रोड पर बायपास चौराहे के पास स्थित महिला एवं बाल विकास विभाग में पिछले दो साल से सभी वर्ग की छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस तरह की क्लासेज संचालित की जा रही हैं. यहां विभाग के द्वारा छात्राओं को निःशुल्क पुस्तकें और स्टेशनरी भी प्रदान की जा रही हैं. महिला एवं बाल विकास अधिकारी डॉ राहुल दुबे ने बताया कि कोचिंग क्लास में शामिल 4 छात्राओं ने पुलिस भर्ती के लिए प्री परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली है. वहीं एमपी पीएससी में चयनित अधिकारियों के द्वारा एसआई या कॉन्स्टेबल की परीक्षा की तैयारी करने वाली छात्राओं को अपने अनुभव और उनके द्वारा किस तरह से चयनित होने को लेकर तैयारी की गई थी, उनकी जानकारी दी जाती है.


हरदा की युवा डिप्टी कलेक्टर अंकिता त्रिपाठी ने भी आज अपने व्यस्ततम समय में से कुछ पल निःशुल्क कोचिंग में शामिल होने वाली छात्राओं के लिए निकाला. इस दौरान उन्होंने छात्राओं से अपने अनुभव शेयर कर सफलता के टिप्स दिए.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details