मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

दमोह: 8 अप्रैल तक चलेगी मतदाता सूची में नाम जोड़ने की प्रक्रिया, 10 अप्रैल से शुरू होगा नामांकन

दमोह में जिला निर्वाचन आयोग चुनाव संबधित तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में लगा हुआ है. दमोह लोकसभा सीट को लेकर चुनाव हेतु सभी प्रक्रियाएं संपादन की जा रही हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में मतदाता सूचियों के प्रकाशन की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. तो वहीं सूची में संशोधन के लिए कोई भी आपत्ति अभी तक नहीं आई है.

By

Published : Apr 8, 2019, 5:25 PM IST

damoh

दमोह। जिला निर्वाचन आयोग चुनाव संबधित तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में लगा हुआ है. दमोह लोकसभा सीट को लेकर चुनाव हेतु सभी प्रक्रियाएं संपादन की जा रही हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में मतदाता सूचियों के प्रकाशन की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. तो वहीं सूची में संशोधन के लिए कोई भी आपत्ति अभी तक नहीं आई है.

चुनाव तैयारियों पर जानकारी देते दमोह कलेक्टर

मतदाता सूचियों में आने वाली आपत्तियों को लेकर चुनाव आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी नाम पर आपत्ति आने पर तुरंत कार्रवाई करें. इधर मतदाता सूची में संशोधन कार्य जारी है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दमोह जिले की 4 विधानसभाओं में मतदाता सूची में नाम जोड़ने की प्रक्रिया 8 अप्रैल तक की जाएगी. मतदाता सूची में संशोधन के लिए कोई भी आपत्ति अभी तक नहीं आई है. दमोह संसदीय क्षेत्र की 8 विधानसभाओं में से चार विधानसभा दमोह जिले में आती है. इन चार विधानसभाओं में संसदीय चुनाव की प्रक्रिया के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में सभी प्रक्रियाएं संपन्न की जा रही है.

आचार संहिता लागू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठकें आयोजित की. बैठक में मतदाता सूची में विसंगति को लेकर भी चर्चा की गई. लेकिन किसी भी राजनीतिक दल ने विसंगति को लेकर आपत्ति दर्ज नहीं कराई है. जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार 8 अप्रैल तक ही मतदाता सूची में नाम जोड़े जाएंगे. इसके बाद मतदाता सूची को प्रकाशित किया जाएंगा. वहीं दमोह में 10 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details