मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, 'पानी नहीं तो वोट नहीं' के लगाए नारे

ग्राम पंचायत बागनी के गांव भाटखेड़ी और ग्राम पंचायत जवासिया सोलंकी का गांव पिपलिया हरजी में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया. मतदान के दिन चुनाव का भविष्य का नहीं डाला एक भी वोट.

By

Published : May 19, 2019, 2:25 PM IST

ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार,

उज्जैन। महिदपुर तहसील के ग्राम पंचायत बागनी के गांव भाटखेड़ी और ग्राम पंचायत जवासिया सोलंकी का गांव पिपलिया हरजी में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया. मतदान के दिन चुनाव का भविष्य का नहीं डाला एक भी वोट.

ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार,

दोनों गांवों में मतदाताओं को समझाने के लिए आला अधिकारी नहीं पहुंचे. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक कोई भी अधिकारी हमें लिखित में नहीं समस्या दूर होने का आश्वासन नहीं देता है, तब तक वह वोट नही करेंगे. पिपलिया हरजी गांव के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने का निर्णय लिया है. रविवार को बकायदे ग्रामीणों ने एक जुट होकर बैठक की और निर्णय लिया की पानी नहीं तो वोट नहीं. लंबे समय से लोग पानी की किल्लत से परेशान है, जिसके बावजूद प्रशासन ने मांगे पूरी नहीं की.

कई बार आवेदन करने के बावजूद अधिकारियों द्वारा मांगे पूरी नहीं की गई. ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पिपलीया हरजी गांव से 4 किमी दूर ढाबला गांव से पानी लाना पड़ता है. गांव के एक बच्चे की पानी लाते समय एक्सीडेंट में मौत भी हो चुंकी है. यहीं सबसे बड़ी हमारी समस्या है. इसी समस्या को लेकर मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details