मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त नहीं मिलने से परेशान हितग्राही

प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किश्त नहीं मिलने की वजह से हितग्राहियों के मकान निर्माण का काम अधूरा पड़ा हुआ है. अब बारिश का मौसम सिर पर है, जिसके कारण वे परेशान हो रहे हैं.

By

Published : Jun 7, 2019, 12:07 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना

देवास। प्रधानमंत्री आवास योजना नगर परिषद् के उदासीन रवैए की वजह से अभी तक हितग्राहियों के खाते में दूसरी किश्त नहीं आई है, जिससे वे परेशान हो रहे हैं. दूसरी किश्त नहीं मिलने की वजह से हितग्राहियों के मकान निर्माण का काम अधूरा पड़ा हुआ है.


बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सितम्बर 2018 में पहली किश्त हितग्राहियों के खाते में डाल दी गई थी. इसके बाद हितग्राहियों ने अपने आवास बनाने का काम शुरू कर दिया था. पहली किश्त का काम खत्म होने के बाद हितग्राही दूसरी किश्त का इंतजार करने लगे, ताकि मकान निर्माण का काम आगे बढ़ाया जा सके, लेकिन उनका ये इंतजार अभी तक खत्म नहीं हुआ है.

प्रधानमंत्री आवास योजना


हितग्राही कल्लू खां ने बताया कि प्रधानमन्त्री आवास योजना के अंतर्गत 8-10 महीने पहले पहली किश्त उन्हें मिल गई थी और दूसरी किश्त अभी तक नहीं मिली. वह किराए के मकान में रह रहे हैं. सामने बारिश का मौसम आने वाला है, ऐसे में बहुत ज्यादा परेशानी होगी. मामले में पूर्व पार्षद अरुण राठौर का कहना है कि दूसरी किश्त की मांग को लेकर कुछ दिन पहले नगर परिषद कार्यालय में आवेदन दिया गया है. उन्होंने कहा कि दूसरी किश्त जल्दी ही बारिश के पहले डाली जाए, नहीं तो हितग्राही बारिश के मौसम में नगर परिषद कार्यालय में रहेंगे.

  • प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किश्त के इंतजार में हितग्राही
  • हितग्राहियों को सता रहा बारिश का डर
  • नगर परिषद् के उदासीन रवैये की वजह से परेशान हैं हितग्राही

ABOUT THE AUTHOR

...view details