मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

उमरिया, भिंड के कलेक्टर समेत पन्ना, जबलपुर और सिंगरौली के एसपी का चुनाव आयोग ने किया तबादला

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव से मध्यप्रेदश में किया बड़ा फेरबदल, 2 आईएस और 3 एसपी का किया तबादला

By

Published : Mar 16, 2019, 11:42 PM IST

उमरिया, भिंड के कलेक्टर समेत पन्ना, जबलपुर और सिंगरौली के एसपी का चुनाव आयोग ने किया तबादला

भोपाल। लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग ने बड़ा फेरबदल किया है. चुनाव आयोग ने देर शाम उमरिया और भिंड कलेक्टर समेत तीन पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया है. तबादला होने वाले आईएस की नवीन पदस्थापना मंत्रालय में और आईपीएस की पदस्थापना पुलिस मुख्यालय भोपाल में कर दी है.

फाइल फोटो

बताया जा रहा है कि उमरिया कलेक्टर अमरपाल सिंह स्थानांतरण उनकी पत्नी के राजनीति में होने के चलते हुआ है, उनकी पत्नी प्रमिला बीजेपी से विधायक रह चुकी हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. अब प्रमिला सिंह को कांग्रेस शहडोल संसदीय सीट से टिकट दे सकती है. यही वजह है कि बीजेपी की ओर से शिकायत मिलने पर चुनाव आयोग ने प्रमिला सिंह के पति आईएस अमरपाल सिंह का ट्रांसफर कर दिया.

चुनाव आयोग

अब उमरिया कलेक्टर के रूप में चुनाव आयोग ने 2012 बैच के स्वरोचिष सोमवंशी को पदस्थ किया है. इसी तरह चुनाव आयोग ने भिंड कलेक्टर छोटे सिंह को भी मंत्रालय में भेज दिया है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने पुलिस अधीक्षक पन्ना, सिंगरौली और जबलपुर एसपी को भी पुलिस मुख्यालय भेज दिया है.

बता दें कि बीजेपी ने सिंगरौली एसपी को हटाने के लिए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी. बता दें कि सिंगरौली एसपी कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के भाई है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग ने ये कदम लोकसभा चुनाव की निष्पक्षता को लेकर उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details