मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

ध्वनि प्रदूषण फैला रही बुलेट गाड़ियों पर कार्रवाई, यातायात पुलिस ने काटे चालान

मंगलवार को यातायात पुलिस ने शहर के विभिन्न स्थानों पर करीब 10-15 बुलेट गाड़ियों पर चालानी कार्रवाई की. मानक स्तर से अधिक शोर करने पर इन वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई.

By

Published : Oct 7, 2020, 4:34 AM IST

Traffic police takes action
चालानी कार्रवाई करती यातायात पुलिस

खंडवा।शहर में इन दिनों खंडवा की यातायात पुलिस ने बुलेट गाड़ियों पर ध्वनि प्रदूषण फैलाने के चलते चालानी कार्रवाई का अभियान चला रही हैं. मंगलवार को यातायात पुलिस ने शहर के विभिन्न स्थानों से करीबन 10-15 बुलेट गाड़ियों को मानक स्तर से अधिक शोर करने पर पकड़ा और इन पर 1 हजार का चालान बनाया गया.

चालानी कार्रवाई करती यातायात पुलिस

यातायात के डीएसपी संतोष कोल ने बताया कि शहर में लोगों के द्वारा अक्सर यह शिकायत की जा रही है कि कई दोपहिया वाहन ऐसे हैं, जो असहनीय शोर पैदा कर रहे हैं. जिससे शहर में ध्वनि प्रदूषण उत्पन्न हो रहा है. जिसके चलते यातायात पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया है, जो मानक स्तर से अधिक का ध्वनि प्रदूषण कर रहे हैं.

चालानी कार्रवाई करती यातायात पुलिस

मंगलवार को यातायात के विभिन्न जवानों के द्वारा करीबन 15 से 20 बुलेट गाड़ियों को पकड़ा है. इन सभी गाड़ियों की ध्वनि का स्तर मापा गया. जिसके बाद अधिकांश गाड़ियों का ध्वनि का स्तर 100 से ऊपर पाया गया. इन वाहन मालकों को चलानी कार्रवाई का सामना करना पड़ा.

चालानी कार्रवाई करती यातायात पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details